Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉस एंजिल्स यात्रा गाइड | सर्वश्रेष्ठ स्थान, मानचित्र, स्थान



 

लॉस एंजिल्स दक्षिणी कैलिफोर्निया शहर और टेलीविजन उद्योग और देश की फिल्म का केंद्र है। पैरामाउंट पिक्चर्स, यूनिवर्सल और वार्नर ब्रदर्स जैसे स्टूडियो प्रतिष्ठित हॉलीवुड साइन के आसपास पर्यटन प्रदान करते हैं। हॉलीवुड बुलेवार्ड में, टीसीएल चीनी थियेटर सेलिब्रिटी हाथ-मे-डाउन दिखाता है, हजारों प्रबुद्ध और बिकने वाले सितारों को नक्शे बेचकर वॉक ऑफ फेम का सम्मान करता है।


लॉस एंजिल्स में यात्रा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान:

वेनिस तट:
लॉस एंजिल्स में घूमने के लिए यह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण स्थान है। यह अपने शानदार रेतीले समुद्र तटों और नीले पानी के साथ प्रसिद्ध हुआ। समुद्र तट आमतौर पर स्केटबोर्डर्स, रोलरब्लैडर, जॉगर्स और यहां तक ​​कि सड़क के कलाकारों के साथ काफी जीवंत है जो पैदल मार्ग के साथ ऊपर की ओर लाइन करते हैं। आप यहां ज्यादातर लोगों को तेज धूप में काम करते देखेंगे। आप खाने के स्टालों की भी जांच कर सकते हैं जो समुद्र तट के आसपास बहुतायत में हैं और कुछ मुंडा बर्फ या मकई का आनंद लें।

स्थान: 1800, फ्रंट वॉक, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया
समय: 24 घंटे खोलें

यूनिवर्सल स्टूडियो:
यह थीम पार्क लॉस एंजिल्स के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है और इसमें न केवल एक स्टूडियो बल्कि एक मूवी थीम पर आधारित एक अद्भुत सवारी है। आप जगह पर जा सकते हैं और कई लोकप्रिय मूवी सेट देख सकते हैं। लोग आमतौर पर सवारी देखने के लिए यहां आते हैं, और उनमें से सबसे लोकप्रिय द सिम्पसंस, हैरी पॉटर, ट्रांसफॉर्मर और द वॉकिंग डेड हैं।

स्थान: 100 यूनिवर्सल सिटी प्लाजा, कैलिफोर्निया, 91098, यूएसए
समय: सुबह 10 बजे - शाम 6 बजे

गेटी सेंटर:
इस विशाल संग्रहालय को आप सांता मोनिका की पहाड़ियों में एक पहाड़ी की चोटी पर पा सकते हैं। बगीचों में स्वयं सुंदर मूर्तियां हैं जो परिसर में अपना रास्ता बनाती हैं। उनके पास एक महान संग्रह है जो अगली शताब्दी से यूरोपीय पेंटिंग, पेंटिंग, मूर्तियां, सजावट और फोटोग्राफी लाता है। यह लॉस एंजिल्स में सबसे अच्छे पर्यटक आकर्षणों में से एक है और यदि आपको मौका मिले तो आपको निश्चित रूप से करना चाहिए।

स्थान: 1200, गेटी सेंटर, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, 90049
समय: सुबह 10 बजे - शाम 5:30 बजे

सांता मोनिका बीच:
यह लॉस एंजिल्स के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक हो सकता है। आप अक्सर सर्फर्स, योगी, स्केटबोर्डर्स और तकनीशियनों से भरे खूबसूरत रेतीले तटों पर चल सकते हैं। अंत में, जब आप कण्ठ तक पहुँचते हैं, तो आपको प्रसिद्ध फेरिस व्हील मिलेगा। अधिकांश लोग इस फेरिस व्हील पर सवारी के लिए जाते हैं, लेकिन अगर यह आपके लिए नहीं है, तो चिंता न करें। ऐसी अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, जैसे कि फैशनेबल बुटीक या छोटे बोतल स्टोर में एक दुकान।

स्थान: प्रशांत तट Hwy, सांता मोनिका, CA 90401, संयुक्त राज्य अमेरिका
समय: 24 घंटे खोलें

जुरासिक प्रौद्योगिकी का संग्रहालय:
इस संग्रहालय का डायनासोरों से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन इसके पास कई अन्य असामान्य जगहें हैं। इनमें से कुछ में अविश्वसनीय रूप से छोटी मूर्तियां और एक बल्ला है जो दीवारों के माध्यम से उड़ सकता है। यह संस्थान सत्य और कल्पना दोनों को जोड़ता है और इसमें एक महान कार्य करता है। नूह के सन्दूक जैसी चीजों के बारे में आपको यहाँ दिखाया गया है, लेकिन तितली के पंख हैं। यह अजीब लेकिन दिलचस्प है। यह स्थान लॉस एंजिल्स में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक है।

स्थान: 9341 वेनिस बुलेवार्ड, कलेवर सिटी, 90232 कैलिफोर्निया
समय: गुरुवार दोपहर 2 बजे - 8 बजे और शुक्रवार से रविवार दोपहर 12 बजे - शाम 6 बजे

ग्रिफ़िथ वेधशाला:
आप इस संग्रह को पा सकते हैं जहाँ ग्रिफ़िथ पार्क में लॉस एंजिल्स चिड़ियाघर स्थित है। ग्रिफ़िथ वेधशाला वास्तव में एक तारामंडल है जहां आप ज़ीस दूरबीन देख सकते हैं और चंद्रमा और केबलों का निरीक्षण कर सकते हैं। सूर्य की निगरानी के लिए एक सौर दूरबीन भी है। आपके द्वारा किए जाने के बाद, आप मुफ्त पार्क में एक लंबी सैर कर सकते हैं और या तो ग्रीक थिएटर या चिड़ियाघर में जा सकते हैं या अपना चलना जारी रख सकते हैं और अद्भुत दृश्य का आनंद ले सकते हैं। लॉस एंजिल्स कैलिफ़ोर्निया में घूमने की जगहों में से एक है

स्थान: 4730 क्रिस्टल स्प्रिंग्स डॉ, लॉस एंजिल्स, सीए 90027, यूएसए
समय: शुक्रवार को दोपहर 12 बजे - 10 बजे और शनिवार से रविवार सुबह 10 बजे - 10 बजे

हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम:
यह संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉस एंजिल्स में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। यदि यह आपका दिन नहीं बनाता है, तो कुछ और नहीं होगा! इस क्षेत्र में घूमने और सोने के प्रसिद्ध कलाकारों के नाम के साथ एक गुलाबी टेराज़ो देखने से बेहतर क्या हो सकता है? आप पूरे क्षेत्र में घूम सकते हैं और उन हस्तियों के चमत्कारों का स्वाद ले सकते हैं जो विभिन्न त्योहारों, कार्यक्रमों और प्रीमियर के लिए वहां गए हैं। यदि आप इन कट्टरपंथियों में से एक हैं, तो प्रसिद्ध हाथ और पैरों के निशान के साथ एक चीनी थिएटर है।

स्थान: नॉर्थ हाईलैंड एवेन्यू और हॉलीवुड बुलेवार्ड, लॉस एंजिल्स, सीए 90028
समय: 24 घंटे खुला

डिज़नीलैंड पार्क:
यह लॉस एंजिल्स में घूमने के लिए सबसे अच्छा पर्यटन स्थल और सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है। यह आपको लगभग सभी राइड और डिज़नीलैंड थीम के साथ सही संयोजन के लिए निर्धारित विभिन्न गतिविधियों के साथ डिज़नीलैंड में लाने के लिए लगता है। इसमें अलग-अलग विचारों के आधार पर 7 अलग-अलग भूमि हैं। पार्क में ही 4 थीम पार्क और 2 वाटर पार्क हैं। 'इंक्रेडिकॉस्टर' पर सबसे लोकप्रिय सवारी एक विशाल रोलर कोस्टर होगी जो एक बड़ी गिरावट है।

स्थान: 1313 डिज़नीलैंड डॉ, अनाहेम, सीए 92802, यूएसए
समय: सुबह 9 बजे - दोपहर 11 बजे

व्यापक:
यह संग्रहालय मुफ्त में लॉस एंजिल्स के सबसे अच्छे पर्यटक आकर्षणों में से एक है। यह युद्ध के बाद की वजह से इतना लोकप्रिय है  डी समकालीन कला और इसकी मुफ्त प्रविष्टि। सबसे लोकप्रिय टुकड़ा कुसमा का इन्फिनिटी मिरर रूम है। यह दर्शकों को पूर्ण विकसित एलईडी में ले जाता है लेकिन पूरा घर सितारों के साथ चमकता हुआ दिखता है। हालांकि यह एक छोटा अनुभव है कि टिकट बिक्री के बजाय जल्दी से चले जाते हैं और आपको एक महीने पहले बुकिंग करनी होती है।

स्थान: 221 एस ग्रांड एवेन्यू, लॉस एंजिल्स, सीए 90012, यूएसए
समय: मंगलवार से शुक्रवार सुबह 11 बजे - शाम 5 बजे और शनिवार से रविवार सुबह 10 बजे - शाम 6 बजे

नेथर्कुट संग्रह:
लॉस एंजिल्स में यात्रा करने के लिए शीर्ष यात्रा स्थलों में से एक यदि आप कार के प्रशंसक हैं या पुरानी मशीनों या प्राचीन वस्तुओं के बारे में भावुक हैं। उनके पास प्राचीन, क्लासिक या यहां तक ​​कि पुराने मॉडल जैसी कारों की एक विस्तृत श्रृंखला है। आप कार के इतिहास के साथ-साथ उसके पिछले मालिकों के नाम भी जान सकते हैं। यह ऑटोमोबाइल संग्रहालय एक तरह का है और यह दर्शाता है कि उन्हें पुनर्स्थापित करने में उनकी प्रगति दिखाते हुए कुछ टुकड़ों का उपयोग कैसे किया जाए।

स्थान: 15151 ब्लेडोस सेंट, सिलमार, सीए 91342, यूएसए
समय: सुबह 9 बजे - शाम 4:30 बजे

देखने और करने के लिए अन्य चीजें:
हंटिंगटन लाइब्रेरी पर जाएँ: जब आप एलए में आते हैं, तो सबसे पहली बात यह नहीं होगी कि आप इस बारे में सोचेंगे, बल्कि इस शहर ने चीनी और जापानी उद्यान सहित सुंदर क्षेत्रों के साथ खूबसूरती से डिज़ाइन किए हैं। आखिरकार, पुस्तकालय में कई मूल्यवान होल्डिंग्स हैं, जैसे कि कैंटरबरी टेल्स की एक प्रति और एक गुटेनबर्ग बाइबिल।

फार्मर्स मार्केट और ग्रोव में खरीदारी करें: बहुत से ताज़े ब्रेड, फल, सब्जी और स्वादिष्ट फूड कोर्ट के साथ एक बढ़िया किसान बाज़ार है। निकटवर्ती एक बाहरी खरीदारी क्षेत्र है जिसमें मूवी थियेटर के साथ सभी प्रमुख ब्रांड हैं। दोपहर बिताने का यह बहुत अच्छा तरीका है।



पार्टी ऑन सनसेट बुलेवार्ड: संभवतः दुनिया की सबसे प्रसिद्ध सड़कों में से एक, यह सितारों और हॉलीवुड स्टूडियो के बीच एक पथ के रूप में शुरू हुई। यह शहर से सागर तक चलता है, "सनसेट स्ट्रिप" के रास्ते पर।

द लास्ट बुकस्टोर: यह मेरी पसंदीदा किताबों की दुकानों में से एक है (और कुछ बड़ी स्वतंत्र पुस्तकों में से एक)। उनके पास किताबें हैं, रिकॉर्ड बिक्री है, कला है और एक शानदार जगह है। शहर के नीचे स्थित, यह जगह बहुत बड़ी है और आप इस जगह पर घंटों तक खो सकते हैं। यहाँ आओ, एक कॉफी लो, पढ़ो और एक किताब खरीदो! यह रोजाना सुबह 10-10 बजे तक खुला रहता है।

बढ़ोतरी के लिए जाएं: एक और गतिविधि जो आपको ग्लिट्ज़ से जुड़ी हुई नहीं लग सकती है और वह है ग्लैमर ऑफ़ ला हाइकिंग। रन्निन कैनियन पार्क प्रसिद्ध और सुंदर के साथ कुछ का अभ्यास करने के लिए एक शानदार जगह है। इससे पहले कि आप समुद्र तट पर जाएं, अपने दैनिक उत्थान उत्सव को प्राप्त करें

विशिष्ट लागत:

हॉस्टल की कीमतें: औसतन, आपको लगभग 4-8 बिस्तर वाला एक लाउंज मिलेगा, जिसकी कीमत लगभग 25-25 डॉलर होगी। आप एक निजी कमरा पा सकते हैं जो दो के लिए $ 80-100 के आसपास सोता है। लॉस एंजिल्स में हॉस्टल में आमतौर पर मुफ्त लिनेन, मुफ्त तौलिए, मुफ्त वाईफाई और कई मुफ्त नाश्ते शामिल हैं।

बजट होटल की कीमतें: आपको एक बजट होटल में एक कमरा मिलेगा जो लगभग 65 प्रति रात से शुरू होता है। इन मूल्य बिंदुओं के होटल में आमतौर पर निजी बाथरूम, एयर कंडीशनिंग और मुफ्त वाईफाई शामिल हैं। Airbnb में, आप प्रति रात $ 20 से शुरू होने वाले साझा कमरे और पूरे घर में लगभग $ 60 प्रति रात से शुरू कर सकते हैं।

भोजन की औसत लागत: किसी भी प्रकार का भोजन आप दुनिया के किसी भी स्थान से सोच सकते हैं, लॉस एंजिल्स में है। जब तक आप बेवर्ली हिल्स के बीच में नहीं होते हैं, तो आपको $ 20 में कई सीट रेस्तरां भोजन की कीमत दिखाई देती है। फास्ट फूड और सैंडविच की लागत -10 $ 7-10 है। एलए कुछ किसानों के बाजारों में कुछ ताजा फलों और सब्जियों के लिए है, ताकि आप बाजार में सस्ते भोजन प्राप्त कर सकें। यदि आप अपना स्वयं का भोजन पकाते हैं, तो इसमें पास्ता, सब्जियां, चिकन, और अन्य मूल खाद्य पदार्थ शामिल होंगे, जो कि आंतों के लिए प्रति सप्ताह $ 60 का भुगतान करने की उम्मीद करते हैं। मिड-रेंज सिट-डाउन रेस्तरां में खाने और पीने के लिए $ 10-15 खर्च होंगे। कीमतें वहां से बढ़ जाती हैं और आकाश सीमित हो जाता है।



परिवहन लागत: एलए बहुत बड़ा और विशाल है। यहां तक ​​कि अगर कुछ करीब लगता है, तो ट्रैफिक भारी होने के साथ-साथ दूरियां भी धोखा दे सकती हैं। हालांकि सार्वजनिक परिवहन मौजूद है, LA सार्वजनिक परिवहन अनुकूल शहर नहीं है। L.A में एक मेट्रो है लेकिन यह ऐसी जगहों पर नहीं जाती है। बस प्रणाली बेहतर है लेकिन यह भारी यातायात के अधीन है। बस या मेट्रो पर एकल किराया 1.75 है और स्टेशन पर टिकट वेंडिंग मशीन से खरीदा जाना चाहिए। वीकेंड पास टिप कार्ड सिस्टम, एक रिचार्जेबल सिस्टम का उपयोग करके खरीदा जा सकता है। यदि आप शहर के केंद्र से बाहर निकलना चाहते हैं, तो आपको एक कार चाहिए। यदि आप एक कार किराए पर नहीं ले रहे हैं, तो उबेर या लिफ़्ट वॉलेट का उपयोग करना बहुत बुरा नहीं है यदि थोड़ी मात्रा में उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, हॉलीवुड की बेवर्ली हिल्स की कीमत लगभग $ 7-10 (UberX के लिए लगभग 1 डॉलर प्रति मील) है। टैक्सियाँ महंगी हैं और लागत $ 3 प्रति मील और लगभग 3 डॉलर प्रति मील है। यहां तक ​​कि छोटी दूरी के लिए, आप लाइम या बर्ड, दो राइड-शेयरिंग कंपनियों का उपयोग कर सकते हैं जो पूरे शहर में डॉकलेस स्कूटर किराए पर प्रदान करते हैं। किसी भी पक्षी या चूने के लिए ऐप डाउनलोड करें और आस-पास स्कूटर देखें। वे किराए के लिए $ 1 और उसके बाद पंद्रह सेंट प्रति मिनट का भुगतान करते हैं। शहर में छोटी दूरी तय करने के लिए यह एक शानदार बजट-अनुकूल तरीका है।

लॉस एंजिल्स की चेतावनी और खतरे:
लॉस एंजिल्स एक विविध, जीवंत, रचनात्मक शहर है जिसमें कई जटिल परतें हैं। संक्षेप में, यह एक महान पी है  पता लगाने के लिए फीता। लेकिन क्या लॉस एंजिल्स यात्रियों के लिए सुरक्षित है? अच्छा वह निर्भर करता है। किसी भी बड़े शहर की तरह, लॉस एंजिल्स में एक सुरक्षित क्षेत्र के साथ-साथ खतरनाक हिस्से भी हैं। और आप जहां भी जाते हैं, आपको यह जानने की सलाह दी जानी चाहिए कि आपको कहां रहना है। लॉस एंजिल्स में हिंसक अपराध और संपत्ति अपराध की घटना संयुक्त राज्य अमेरिका में कई अन्य शहरों की तुलना में काफी अधिक है, जब आंशिक रूप से एलए की वजह से काउंटी की विशाल आबादी (एक अरब से अधिक लोग)। हालांकि, ध्यान रखें कि लॉस एंजिल्स में प्रति व्यक्ति अपराध दर वास्तव में लॉस एंजिल्स में अन्य लोकप्रिय अमेरिकी यात्रा स्थलों जैसे लॉस एंजिल्स, न्यू ऑरलियन्स और सैन फ्रांसिस्को में लॉस एंजिल्स के साथ दुनिया के 123 वें सबसे बड़े शहर के रूप में 1.66 के स्कोर के साथ कम है। । (तुलना में, सैन पेड्रो सुला, होंडुरास, 85.18 के स्कोर के साथ 85 वें स्थान पर। साख अर्जित)

लॉस एंजिल्स में सुरक्षित रहने के लिए सुझाव:

अपने होटल और आस-पड़ोस को समझदारी से चुनें: उच्च अपराध दर जैसे कि हॉलीवुड, चाइनाटाउन, फेयरफैक्स, क्रेंशॉ या यूएससी के पास अन्य क्षेत्रों में रात भर रहने से बचें। इसके बजाय, ला होटल फ्लिंट्रिज, पालोस वर्डेस, सेंचुरी सिटी, पैसिफिक पालिसैड्स या ब्रेंटवुड जैसे कम अपराध वाले स्थानों पर अपने होटल या छुट्टी के किराये को बुक करें।

ब्लेंड इन: जब आप बाहर हैं और इसके बारे में है, तो महंगे आइटम पहनने या उन्हें कार के दृश्य में रखने पर ध्यान न दें। जानें कि आप कहां जा रहे हैं, समूहों में यात्रा करें और रूढ़िवादी रूप से ड्राइव करें।



संभावित घोटालों से सावधान रहें: मनोरंजन उद्योग के पेशेवर होने का दिखावा करके घोटालेबाजों के बहकावे में न आएं। यदि कोई आपको बताता है कि वे एक प्रतिभा एजेंट हैं जो आपके साथ काम करना चाहते हैं, तो बहुत संदेह है।

लॉस एंजिल्स में लगभग कैसे प्राप्त करें:
लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग का लॉस एंजिल्स अपराध स्थल को साफ करने का आधिकारिक सुझाव "सब कुछ आप भीड़ के साथ मिश्रण करने के लिए कर सकते हैं" है, जो महंगे लुक (गहने, कैमरे, हैंडबैग) पहनने या छोड़ने से पहले तैयार करने या ले जाने पर प्रतिबिंबित करता है। अच्छी तरह से जलाई हुई मुख्य सड़क से चिपके हुए स्थानीय मानचित्रों का अध्ययन करना, यह हमेशा चमकता हुआ डिब्बे और ट्रंक है - जिसमें पुरुष कार बिना किसी मूल्य और पर्यटकों को देखे बिना बंद कर दिया जाता है। पुलिस विभाग जोड़े या समूहों में एक साथ चिपके रहने की सलाह देता है (विशेषकर यदि आप एक महिला हैं), बच्चों पर कड़ी नज़र रखते हुए और सुनिश्चित करें कि बच्चे अपने होटल का नाम और पता जानते हैं, और अगर वे खो जाते हैं तो क्या करना है। हाल के आँकड़ों के अनुसार, L.A. इसकी मेट्रो प्रणाली अपेक्षाकृत सुरक्षित है। यदि आप लॉस एंजिल्स में ड्राइविंग कर रहे हैं, तो टेलगेट को मत छोड़ो, क्योंकि स्टॉप-एंड-गो ट्रैफिक ला फ्रीवे में आदर्श है और आप लचीले बेंडर से बचने या स्ट्रीट रेज का लक्ष्य बनने के लिए यथासंभव प्रयास करना चाहते हैं। L.A. जब तक आपके पास अच्छा मैप ऐप नहीं है और लॉस एंजिल्स में कुख्यात यातायात को सहन करने का धैर्य नहीं है, तब तक गाड़ी चलाना मुश्किल नहीं है।

पैसे की बचत युक्तियाँ:

गो लॉस एंजिल्स कार्ड खरीदें: यदि आप बहुत सारे दर्शनीय स्थल देखने जा रहे हैं, तो यह आपको 40 शीर्ष संग्रहालयों, पर्यटन और आकर्षणों पर छूट प्रदान करेगा। अलग टिकट खरीदने की तुलना में आपको पैसे बचाने के लिए इसके लायक है।

सेलेब्रिटी हैंगआउट से बचें: हॉलीवुड और बेवर्ली हिल ऐसे दो क्षेत्र हैं जिन्हें आपने सबसे प्रसिद्ध लोगों को देखा होगा लेकिन वे दो क्षेत्र जहां आप सबसे अधिक पैसा खर्च करते हैं।

होटल के पॉइंट को भुनाएँ: सुनिश्चित करें कि आप जाने से पहले होटल क्रेडिट कार्ड के लिए साइन अप करें, और यात्रा करते समय इन बिंदुओं का उपयोग करें। यह एलए जैसे बड़े शहरों में विशेष रूप से सहायक है, जहां आवास महंगा है। यदि आपके पास बहुत सारे बिंदु हैं, तो यहां उनका उपयोग करें और मुफ्त कमरे प्राप्त करें! विदित हो कि जब आपके पास कार होती है तो अधिकांश होटल पार्किंग शुल्क लेते हैं और उसी के अनुसार अपना बजट समायोजित करते हैं।

Couchsurf: आपको शहर भर में बहुत सारे होस्ट मिल जाएंगे जो आपको चारों ओर दिखाते हैं और आपको स्वतंत्र रहने की अनुमति देते हैं। मैंने इसे बहुत बार उपयोग किया है और लोगों से मिलने के तरीके के रूप में इसका वास्तव में आनंद लिया है। L.A. इतने महंगे और कभी बदलते शहर में, स्थानीय मार्गदर्शक होना बेहद मददगार हो सकता है!

मुफ़्त चलने के दौरे पर जाएं: आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों के पीछे के इतिहास को जानने और किसी भी देखने के स्टॉप को याद करने से बचने का एक शानदार तरीका है। फ्री ला टूर में कुछ दिलचस्प घूमने के दौरे हैं जो आपको यह दिखाने के लिए कि शहर को क्या पेशकश करनी है।

मुफ्त पानी या मुफ्त रिफिल प्राप्त करें: यदि आप एक ड्रिंक का ऑर्डर करते हैं, तो अधिकांश रेस्तरां कम कीमत पर खाने या चुकाने पर मुफ्त रिफिल की अनुमति देते हैं। यदि आप पूछते हैं, तो पानी आमतौर पर मुफ्त प्रदान किया जाता है।



सवारी पर पैसा बचाएं: उबेर और लिफ़्ट (मेरी पसंदीदा कंपनी) टैक्सियों से सस्ती हैं और यह बस या टैक्सी के लिए भुगतान किए बिना शहर के चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका है। शेयरिंग / पूल विकल्प (जहां आप अन्य लोगों के साथ यात्रा साझा करते हैं) भी बेहतर बचत प्रदान करते हैं। आप निम्न कोड के साथ अपनी पहली सवारी पर पैसा बचा सकते हैं: वाम (MATTHEW999 $ 10 बचाने के लिए) और उबेर (15 jlx6v बचाएंगे)।

निष्कर्ष:

यात्रा सावधानी से करें। आशा है की आप इसका आनंद ले। आप इस यात्रा के बारे में नहीं सोच सकते कि यह यात्रा कितनी अद्भुत है! वास्तव में आपको शारीरिक, मानसिक रूप से आर्थिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। जैसा कि यह एक महंगी यात्रा भी है, इस कारण से, आपको एक अच्छी तरह से किफायती बजट तैयार करना होगा। हमारे साथ रहें। उम्मीद है आप इसे पसंद करते हैं। यात्रा मंगलमय हो। हम हमेशा आपके साथ हैं। हम आम तौर पर यात्रा में आपकी मदद करेंगे। आपके निमंत्रण के लिए धन्यवाद।

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld