Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

बर्लिन, जर्मनी में शीर्ष 7 अद्वितीय यात्रा स्थान


 


 


यात्रा करने से पहले अपनी एजेंसी देखें:

बर्लिन में मनाया जाने वाला अतीत और विभिन्न सामाजिक दृश्य यहां एक संतुलित एजेंडे की व्यवस्था कर सकते हैं जो काफी हद तक दिखाई देते हैं। ऐतिहासिक केंद्र द्वीप झूलों के बीच लंबे सप्ताहांत बिताने के बाद? 24-घंटे के क्लब में लंबी दूरी की दौड़ आकार-टॉसिंग sesh? गैस्ट्रोनॉमिक ओडिसी नीकॉल्न के सोननेलेले नीचे? ऊ - मूल रूप से इस तरह की एक उत्कृष्ट राशि के लिए प्रयास करना है। कुछ अधिक नहीं है, जो कि कुछ लिटलर यूरोपीय शहरी क्षेत्रों के लिए सामान्य नहीं है, बर्लिन के पास 'ओल्ड टाउन' के मुख्यालय के रूप में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली पद्धति के भीतर बहुत कुछ नहीं है। इससे पता चलता है कि यह वास्तव में एक तकनीक के साथ यात्रा करने के लिए सही है - बस अगर आप हर दिन सिकंदरप्लैट के आसपास घूमते हुए गुजरते हैं, तो इस बात पर पूछताछ करना कि क्या यह सही मायने में über-cool city है जिसके बारे में हर कोई सोचता है।


हमारी सिफारिश? बर्लिन में इन शीर्ष आकर्षण और गतिविधियों को हिट करें, और जलवायु का पालन करें। एक बहु-दिवसीय प्रदर्शनी क्षेत्र में इसे पूरा करने का कोई अर्थ नहीं है जब सूरज आपको शहर के कई हरे-भरे रेगिस्तानी उद्यानों में से कम से कम एक में समा जाता है। इसके अलावा, एक आदर्श दुनिया के दौरान, निकट भविष्य के भीतर उस आगमन की यात्रा की व्यवस्था करना शुरू करें।


रीचस्टैग बिल्डिंग:

बर्लिन में जाने के लिए एक और पुरानी जगह यह है कि रैहस्टाग, एक जगह जहां संसद बैठती है। यह एक कांच की तिजोरी है, जो शहर की राजनीतिक सीधी बात कहती है।


रैहस्टैग बर्लिन के लिए मार्ग प्रशस्त है, हालांकि समय से पहले अपनी यात्रा को बुक करना सुनिश्चित करें! मैंने समय से चौदह दिन पहले मेरी (एक निर्देशित यात्रा के बाद मेहराब की यात्रा) बुक की थी और अब कुछ ही जगह बची हैं। आपकी बुकिंग संरचना को मुद्रित करने के लिए कोई सम्मोहक कारण नहीं है, बस इसे पासवे पर अपने टेलीफोन पर दिखाएं। अपनी पर्याप्त व्यक्तिगत आईडी लाने के लिए याद रखें!



 

इस घटना में कि आप वास्तव में रैहस्टैग के बजाय एक व्यक्तिगत यात्रा की आवश्यकता होगी और इसलिए ग्लास वॉल्ट, जहां एक गाइड उन सभी का खुलासा करेगा जो आपको बस लोगों की एक बड़ी सभा के दौरान होने के बिना जानने की जरूरत है, आप यहां अपनी पुस्तक बुक करेंगे। और आप इसे अपनी पसंदीदा भाषा में रखने की योजना बनायेंगे


विजय स्तम्भ:

डेनमार्क-प्रशिया युद्ध के भीतर डेनमार्क के विनाश के बाद ट्राइंफ अनुभाग 1864 में काम किया गया था।


हो सकता है कि क्योंकि यह हो सकता है, यह 1870-71 में ऑस्ट्रिया और उसके बाद फ्रांस में विभिन्न विजय की एक बड़ी संख्या के लिए बात करने के लिए आ सकता है। इन जीत के बाद विक्टोरिया के 8.3-मीटर मॉडल को खंड के शीर्ष पर जोड़ा गया, जिसका वजन 35 टन था।



 

पूरे लैंडमार्क एक बार रीचस्टैग से पहले बने रहे, फिर भी 1938-39 में अपने वर्तमान स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया था ताकि बर्लिन को "वर्ल्ड कैपिटल जर्मनिया" के रूप में फिर से संगठित करने के लिए हिटलर के लक्ष्य-उन्मुख व्यवस्था के एक घटक के रूप में अप्रत्यक्ष रूप से ध्यान दिया जा सके। स्पर्श शुल्क के लिए आप मनोरंजन केंद्र पर टियरगार्टन और बर्लिन के 51 मीटर की दूरी के लिए सीढ़ियों की घुमावदार उड़ान के 285 चरणों को पार करेंगे।


बर्लिन का टेम्पलहोफर फील्ड:

2008 में अपने नाजी और संघर्ष के इतिहास के लिए जाना जाने वाला, टेम्पेलहोफ एयरपोर्ट टर्मिनल ने 2008 में गतिविधि रोक दी थी। वर्तमान में आप रनवे पर चलेंगे, जहां द्वितीय युद्ध स्टुका प्लेन के विमानों ने उड़ान भरी और जहां, 1948 के बर्लिन परिवहन के दौरान सोवियत संघ के पश्चिम बर्लिन में रोक लगा दी गई। वेस्टर्न फोर्सेस ने शहर के 2.5 मिलियन रहने वालों के लिए आपूर्ति को गिरा दिया, जो शायद विंग इतिहास पर सबसे सरल उपलब्धि है। आज, रनवे और प्रैरीज़ के 368 हेक्टेयर के खुले स्थान को वॉकर, पतंग-सर्फर्स, साइकिल चालकों, स्प्रिंटर्स, स्केटर्स और गोशालाओं द्वारा सराहना की जाती है। म्यूट के लिए मुफ्त, बॉल कोर्ट, एक बॉल फील्ड, ब्रू की खेती और यहां तक ​​कि बहुत कम आवंटन हैं जहां बर्लिनर अपने स्वयं के शाकाहारी विकसित कर सकते हैं।



 

चार्लोटेनबर्ग प्लेस:

यूरोप के किसी भी महल के बराबर, 300 साल पुराने चार्लोटनबर्ग रॉयल निवास शहर के क्षेत्र के बाहर कुछ हद तक पाया जाता है, हालांकि यह अब तक केवल 25 मिनट में मेट्रो द्वारा उपलब्ध है। अतिरिक्त शुल्क बड़े होने के लिए 10 € और समझ के लिए 7 € है, और बंद मौका है कि आप बस नई संरचना में शामिल होने की योजना बनाते हैं, साथ ही, यह बड़े होने के लिए 17 € और समझ के लिए 13 € है।


ऐस टीआईपी: इस घटना के भीतर कि आप बस एक के मालिक हैं, कुछ हद तक एक मार्कडाउन के लिए अपनी अंडरड्यूडी आईडी की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, एक ध्वनि गाइड का अनुरोध करना याद रखें, क्योंकि यह आपके टिकट के साथ शामिल है!



 

चार्लोटनबर्ग पार्क के लिए मार्ग पूरी तरह से मुफ़्त है और यह शाम तक खुला रहता है। इसे अक्सर अन्य बर्लिन आकर्षण के बीच एक स्टैंडआउट के रूप में देखा जाता है, इसलिए जब आप वहां हों तो इसे देखने का प्रयास करें!


टीआईपी: ऑफ मौके पर कि आपको चार्लोटेनबर्ग रॉयल निवास में कुछ पारंपरिक संगीत और एक अलंकृत हवा की सराहना करने के लिए मिला, आप इस यात्रा पर जाएंगे जहां आप बर्लिनर रेसिडेंज़ सिम्फनी को धुन देंगे!


बर्लिन में संग्रहालय भूमि:

यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल, द बिंग पर ऐतिहासिक केंद्र द्वीप 5 विश्व-धड़कन दीर्घाओं का एक समूह हो सकता है।


ये अल्ट्स प्रदर्शनी क्षेत्र, अल्टे नेशनल गैलरी, न्युज गैलरी, बोडे-हिस्टोरिकल सेंटर और इसलिए पेरगमोन हिस्टोरिकल सेंटर हैं।



 

इस छोटे से क्षेत्र, और इसलिए ope के लिए एक सेटिंग के रूप में एक प्रदर्शनी क्षेत्र का अधिक व्यापक विचार n रोशनी, संपादन का एक परिणाम हो सकता है और उन्नीसवीं सदी के मध्य के भीतर योजनाओं की प्राप्ति हुई।


प्रदर्शनी हॉल अतिरिक्त रूप से प्रशिया साम्राज्य की हत्याओं के धन और आधुनिकता को झटकने का एक अवसर था और इसलिए इसकी उन्नीसवीं सदी की विजय के उत्पाद।


1830 में ऑल्ट्स प्रदर्शनी क्षेत्र को खोलने के लिए मुख्य स्थापना कार्ल फ्रेडरिक स्किनेल द्वारा संरचित की गई थी, जिसने बर्लिन के आसपास के नियोक्लासिकल स्थलों के एक जोड़े को आकर्षित किया था।


उत्तरार्द्ध 1930 से पेरगामन चर्चा था, जबकि 1859 से न्युज हिस्टोरिकल सेंटर को 2009 में पुनर्जीवित किया गया था।


Schaubuhne:

जर्मनी अग्रणी एज थिएटर की दुनिया की राजधानी है, और इसलिए इसके कई, सबसे समृद्ध राज्य समर्थित स्थानों में से सबसे प्रतिष्ठित है कि हड़ताली Schaübuhne am Lehniner Platz। पिछली एक फिल्म - 1928 में प्रत्येक बॉहॉस शैली में काम किया गया - यह 70 के दशक के उत्तरार्ध में उपन्यास शहाबुद्दीन की मंडली को मिली और इसे 1999 से शक्तिशाली प्रमुख थॉमस ओस्टेमियर द्वारा चलाया जाता है। Schaübuhne जर्मनी और पिछले अतीत के शीर्ष पायदान के नामों की मेजबानी करता है - स्विट्जरलैंड के मिलो राऊ और इंग्लैंड के केटी मिशेल नियमित रूप से हड़ताल कर रहे हैं। इसी तरह, ज्यादातर जर्मन सिनेमाघरों में, यह एक रिप्रेजेंटेशन का काम करता है, जो कि सालों पहले की रचनाओं के साथ-साथ अब फिर से उड़ान भरता है - ओस्टेमीयर की शानदार अराजकता 2008 let हैमलेट ’एक नियमित रूप से आराम करने लायक पुरानी हो सकती है। प्रदर्शन जर्मन में सबसे महत्वपूर्ण हिस्से के लिए होते हैं, हालांकि लगातार मजबूत छिड़काव अंग्रेजी या फ्रेंच में अधिशेष है।


पेरागामन संग्रहालय:

पेर्गमोन हिस्टोरिकल सेंटर में, आप पूर्व की कगार पर स्थित महाकाव्य पुरातन स्थलों का सामना करेंगे, 1910 के दशक में बर्लिन के टुकड़े हुए और इन प्रदर्शनियों में रीमेक किया गया।


दूसरी शताब्दी पेर्गमोन स्पेशल स्टेप्ड क्षेत्र वह टुकड़ा है जो प्रदर्शनी क्षेत्र को अपना नाम, सीढ़ियों की उड़ान और ग्रीक लोककथाओं के दृश्यों को चित्रित करने में उच्च मदद में एक भित्तिचित्र के साथ सजाए गए मंच पर प्रदान करता है।


कुछ अलग-अलग चमत्कार भव्य ईशर एंट्रीवे हैं, जो इसकी हाइलाइटिंग में पाए गए कपड़े के साथ समेटे हुए हैं, मिलिटस के रोमन मार्केट डोर, जॉर्डन से उमय्यद मशहुत लिबास की इस्लामिक विशेषता और, सबसे अधिक, मेसोपोटामियन मीस्नर भाग एपिक से गिलगमेश।

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld