Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
المشاركات

नए यात्रियों के लिए उज्बेकिस्तान का पूरा ज्ञान




 

दुनिया के कला उद्योग का वर्तमान कार्य, उजबेकिस्तान-जो कि 2011 तक व्यावहारिक रूप से यात्री के नक्शे के भीतर गायब था - एक बहती लक्ष्य बन गया है। सिल्क स्ट्रीट के दुष्ट इतिहास, और इसलिए पुराने शहरी क्षेत्रों के सामाजिक संग्रह ने उज्बेकिस्तान में बढ़ते यात्रा उद्योग को जोड़ा है। वर्ष 2017 के भीतर, उज्बेकिस्तान ने तीन मिलियन voyagers की बाढ़ देखी, जो इसे पृथ्वी पर 76 वाँ रूप में प्रदर्शित करता है। केंद्र पूर्वी स्प्रिंगर के समय से, आगंतुकों ने उज्बेकिस्तान के इतिहास, संस्कृति और शैली के लिए एक अधिक प्रमुख उत्साह का प्रदर्शन किया है। इस मौके पर कि आप बस एक उत्कृष्ट यात्रा की व्यवस्था कर रहे हैं, एक जबरदस्त मुठभेड़ के लिए उज्बेकिस्तान में जाने के लिए इन तिरछी जगहों को पैमाना बनाएं।


 


बुखारा:

बुखारा का उल्लेखनीय ध्यान कुछ सदियों के लिए इस्लामी दर्शन और विज्ञान के लिए एक बड़ा आधार रहा है। इसका काफी सुरक्षित शहर का क्षेत्र यूनेस्को द्वारा एक सराहनीय मध्ययुगीन शहर के रूप में माना जाता था। बुखारा लार्गी में शहर की व्यवस्था, शहरी, मौद्रिक और तार्किक सुधार ने मध्यकालीन समय के भीतर इस्लामी दुनिया को प्रभावित किया। सबसे महत्वपूर्ण समय पर डिजाइन मील का पत्थर है कि इस्माइल सोमोनी की कब्र दसवीं शताब्दी में वापस जा रही है। सोलहवीं शताब्दी तक सात शताब्दियों तक, यह कई मस्जिदों और मदरसों या सीखने के स्थानों के साथ सूफीवाद की जांच के लिए सबसे महत्वपूर्ण जेमाह इस्लामिया था। अविश्वसनीय रूप से प्रसिद्ध शोधकर्ता एविसेना को बुखारा ग्रह के करीब लाया गया और वह वहां पला-बढ़ा। जबकि बुखारा में हम अपने इंजीनियरिंग विरासत को फिर से समझने के लिए पुराने शहर के चक्कर लगाने का सुझाव दे रहे हैं और खुद से निपटने की कल्पना कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने मध्ययुगीन अवसरों को मिटा दिया होगा।


 


राज्य संग्रहालय:

हाल ही में तुर्कस्तान के राष्ट्रीय प्रदर्शनी क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, यह अक्सर फोकल एशिया में सबसे महत्वपूर्ण अनुभवी ऐतिहासिक केंद्र है, जिसे 1876 में स्थापित किया गया था। यह प्राचीन से लेकर वर्तमान अवसरों तक उज़्बेक इतिहास को दर्शाते हुए काफी 250,000 प्रदर्शित करता है। इनमें से एक हैं: सभी एक सुरक्षित रूप से संरक्षित गंधारन अलबास्टर बुद्ध, जो टर्मिज्म से मदद करते हैं; तामेर्लेन सुलेख; और जातीय कारीगरी और संगठनों।


 


Moynak:

मोयनाक अरल महासागर के दक्षिण में एक पुराना बंदरगाह है। मजबूर होकर, मोयनाक एंग्लर्स ने 1921-1922 के रूसी भुखमरी के खिलाफ लड़ाई के भीतर एक बड़ी नौकरी संभाली। आज पानी की सुलभता नहीं है, इसलिए हम बारह जहाजों की नावों के साथ "पोत कब्रिस्तान" का दौरा करेंगे, और एक स्पर्श लैंडमार्क जो कि ईब के आयामों की पुष्टि करता है और बाढ़ के कारण तबाही का कारण बनता है।



 

 


शुक्रवार मस्जिद:

जुमा मस्जिद। पुरानी मस्जिद उस समय बेदोउन वॉयेजर मोहम्मद अल-मैगी द्वारा दसवें पैसे के भीतर संदर्भित की गई थी। जैसा कि मार्ग पर उत्कीर्णन द्वारा इंगित किया गया था, महत्वपूर्ण मस्जिद अठारहवें पेनी के भीतर काम की थी। यह 55 x 46 मीटर के क्षेत्र को कवर करता है। योजना के भीतर चौकोर है। यह छत के भीतर दो अष्टकोणीय उद्घाटन है। लकड़ी के खंभों और वर्गों के अलावा यह कोई वृद्धि नहीं है। इसमें 212 विस्तृत रूप से कटे हुए खंड हैं जो छत की मदद करते हैं, जो बारहवीं से पंद्रहवीं शताब्दी तक जा रहे हैं।


 


ताशकंद:

ताशकंद यह है कि उजबेकिस्तान की राजधानी और तीन मिलियन लोगों की आबादी के साथ, यह फोकल एशिया में सबसे महत्वपूर्ण शहर है। यह विशाल शहर अपनी सोवियत व्यवस्था की सड़क प्रारूप और इसके प्रमुख किनारे ग्लास संरचनाओं के लिए प्राच्य संरचना के इंजीनियरिंग स्थलों से राज्य की पुरानी उन्नति को दर्शाता है। वर्तमान ताशकंद का क्षेत्र उस समय ईसा पूर्व पाँचवें से तीसरे 3 साल के भीतर बसा था। इसका नाम वास्तव में "पत्थर शहर" के रूप में व्याख्या करता है। यह कभी-कभी एक-दो बार चूर्णित हो जाता है; 1966 में भूकंप से सबसे अधिक नुकसान तब हुआ, जब बड़ी संख्या में इसके पुराने रिकॉर्ड किए गए स्थलों को ध्वस्त कर दिया गया। इस प्रकार ताशकंद आज कैफे और खरीदारी के उद्घाटन के एक अच्छे वर्गीकरण के साथ एक अग्रणी शहर हो सकता है।


 


Registan:

माजोलिका, मोज़ाइक और आनुपातिक रिक्त स्थान के साथ, Registan एक बहुत बड़ा हो सकता है, कैमरिंग मेड्रेस समरकंद के मूल में है। फोकल एशिया में सबसे चौंका देने वाली जगहें के बीच एक शक के बिना, Registan 3 स्वर्गीय संरचनाओं के लिए क्षतिपूर्ति करता है जो इस्लामी डिजाइन के अनुरूप विकसित किए गए थे। चिंगगिस खान द्वारा पुष्टिकरण के बावजूद, यह सब कुछ दुनिया के सबसे अनुभवी ध्यानाकर्षितों के बावजूद भड़कता है और कई उजबेकिस्तान छुट्टी स्थानों में से एक होने पर गर्व करता है। तेजस्वी छाप के लिए जब भी दिन के भीतर जाएँ।


 


ताशकन्द:

आमिर तैमूर की उत्पत्ति अन्यथा टेमरलेन के रूप में संदर्भित - एक चौदहवीं शताब्दी के तुर्को-मंगोल के वनकर्मी, शाहरिसबज़ समरकंद के दक्षिण में एक जीर्ण शहर हो सकता है। कई उज्बेक प्रसिद्ध तैमूर मूर्तिकला में चित्र बनाने के लिए जाने के बाद उपस्थित हुए। मैं एक सभ्य आगंतुक घर के पास रहा, जो शाहिसाबज़ शहर क्षेत्र के करीब था। पंद्रहवीं से सोलहवीं शताब्दी तक वापस जाते हुए, शेख्रिसबज़ का पुराना क्वार्टर उत्कृष्ट स्थलों और पुराने पड़ोस को समेटे हुए है। मेरी सबसे अधिक पसंद की जाने वाली शह्रिसबज़ भूमि तैमूर का मकबरा, अक्-सराय महल और इसलिए कोक गुम्बद मस्जिद है। ध्यान देने योग्य बात.

यात्रा से पहले अपनी एजेंसी की जाँच करें।

إرسال تعليق

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld