Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
المشاركات

इंडोनेशिया के संग्रहालय के बारे में असाधारण जानकारी





 


संग्रहालय मैकन:

नुसंतरा में प्रदर्शनी क्षेत्र MACAN या वर्तमान और समकालीन शिल्प कौशल का संग्रहालय जकार्ता का एक कारीगरी ऐतिहासिक केंद्र हो सकता है। यह दुनिया के दौर से भी वर्तमान दिन और इंडोनेशिया से समकालीन कारीगरी का एक बड़ा वर्गीकरण है। अपने गतिशील प्रदर्शनों के लिए प्रलेखित, इसकी मुख्य विशेषता यह है कि याओई कुसमा के चमकदार शोस्टॉपर्स, शिल्प कौशल के दायरे में अग्रणी।


ऐतिहासिक केंद्र MACAN को 2018 में टाइम पत्रिका द्वारा दुनिया के 100 सबसे बड़े स्थानों के लिए याद किया गया था। गैलरी 7000 वर्ग मीटर में फैली हुई है और शुरू में यह व्यवसायी हरियानो अडिकसोएमो के काफी 800 इंडोनेशियाई कारीगरों के निजी हमले से निपटने के लिए काम किया गया था। प्रदर्शनी क्षेत्र MACAN इसके अलावा प्रमुख बढ़त शिल्प कौशल नेटवर्क के लिए कुछ अवसरों और कार्यशालाओं की सुविधा देता है। यह अतिरिक्त रूप से शिक्षकों और समझदारों को संपत्ति प्रदान करता है ताकि कारीगरी के बारे में जानकारी दी जा सके।


 


बैंक मंदिरी संग्रहालय:

यह संपत्ति कुछ भी है लेकिन पहचान करने में मुश्किल है, बस जकार्ता कोटा बस स्टेशन और जकार्ता कोटा रेलवे स्टेशन को उलटा करें। यह बैंक मंडिरी की भव्यता को दर्शाता है; एक स्पष्ट सरकारी बैंक जो एशियाई वित्तीय आपातकाल से फिर से बैंकों के एक जोड़े के विलय का परिणाम है। कुछ विशिष्ट सामान, बैंकिंग मशीन और बैंक से संबंधित अन्य चीजों के साथ बैंक डिजाइन को शामिल करना।


गैलरी वर्गीकरण में बैंकिंग अभ्यास "योर के दिन" और घटनाओं की अपनी बारी के साथ पहचाने गए वर्गीकरणों का एक वर्गीकरण शामिल है, वर्गीकरण से विस्तार ने दावा किया कि आपूर्ति, सुरक्षा, मौद्रिक मानकों को पुरातन (संख्यात्मक, ब्रांडकास्ट, एट अल। ।



 

परिचालन हार्डवेयर बैंक का वर्गीकरण "पिछले समय" एक प्रकार से, दूसरों के बीच में, कैश टैलींग मशीन रिपेयरमैन, मिनी-कंप्यूटर, बहीखाता मशीन, प्रिंटिंग मशीन, प्रेस apparatuses समूह, सील प्रेस, सुरक्षित स्टोर बॉक्स और सुरक्षा का एक वर्गीकरण। उदाहरण, स्टोर स्लिप, स्टोर सेरिकट, चेक, बॉन्ड और स्टॉक। इसी तरह, अलंकरणों का निर्माण, गैलरी का आग्रह और इसलिए फर्नीचर अब तक अद्वितीय है जब यह स्थापित किया गया था।


 


संग्रहालय एंगकुट:

इस घटना में कि आप केवल इंडोनेशियाई बोलते हैं, आपको पता चलेगा कि नाम क्या है: ऐतिहासिक केंद्र Angkut एक जटिल परिवहन प्रदर्शनी क्षेत्र है। जो लोग पुराने पैसेज और ब्यूक को अलग-अलग नहीं बता सकते, उनके लिए यह ज्यादा नहीं होगा, हालांकि इस ऐतिहासिक केंद्र के दौरान सभी के लिए कुछ न कुछ है। पारंपरिक परिवहनकर्ता से हवाई जहाज तक दुनिया भर के वाहनों को प्रासंगिक रूप से बनाए गए जटिल दृश्य सेटिंग में दिखाया गया है। हम ब्रॉडवे रोड की बात कर रहे हैं और जकार्ता जमाने में हाइलाइट किए गए वाहनों को उपकृत करने के लिए त्रुटिपूर्ण तरीके से पुन: पेश किया गया। मेहमान आधुनिक पायलट परीक्षण कार्यक्रम के दौरान भाग ले सकते हैं, स्थान आकर्षण में सबसे मुख्य धारा में से एक।


 


सम्पूर्णा संग्रहालय का घर:

सम्पूर्णा गैलरी का स्थान सुरमाया से सम्पूर्णा संगठन के प्रवर्तक लीम सेंग टी द्वारा बनाया गया एक प्रदर्शनी क्षेत्र है। इस गैलरी के दौरान पहले Liem की सिगरेट की दुकान, उनकी पुरानी बाइक और इंजन चक्र, सिगरेट बनाने का उपकरण, और इसी तरह शामिल हैं। आप इसी तरह इस गैलरी के दौरान सिगरेट बनाने की योजना बना सकते हैं।


 


नेका कला संग्रहालय, बाली:

बाली की कारीगरी सुजाता नेका द्वारा निर्मित, नेका शिल्प कौशल ऐतिहासिक केंद्र 1930 के दशक से समकालीन अवसरों पर वेदांग और उबुद-शैली की कलाकृतियों, आंकड़े, केरिस ब्लेड और तस्वीरों का एक अच्छा समूह दिखाता है। गैलरी में स्वदेशी और पड़ोस के विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई कलाकृतियाँ शामिल हैं, जो बाली शिल्प कौशल पर प्रभाव की एक श्रेणी में शामिल होती हैं और दशकों के दौरान राष्ट्र की चित्रकला शैलियों की उन्नति का प्रदर्शन करती हैं।



 

नेका शिल्प कौशल प्रदर्शनी क्षेत्र की यात्रा प्राकृतिक और शानदार दोनों है। प्रदर्शनी क्षेत्र में 6 अलग-अलग संरचनाएं हैं जिनमें कला, प्राचीन दुर्लभ वस्तुएं, प्रथागत पुराने ब्लेड के काम के लिए विभिन्न डिस्प्ले हैं। गैलरी में एक पारंपरिक बाली इंजीनियरिंग की सुविधा है। प्रदर्शनी क्षेत्र में एक विशाल नर्सरी है और इसे सुखद यात्रा बनाने के लिए सभी कार्यालयों के साथ बनाया गया है


 


राष्ट्रीय स्मारक:

जकार्ता की एक छवि, इसी तरह एक ऐतिहासिक केंद्र के रूप में चली जाती है। यह 3 प्राथमिक भागों में अलग हो गया है; उच्चतम एक धारणा टॉवर हो सकता है; मेज़ानाइन के पास हर जगह मोनास स्क्वायर की अनदेखी करने वाला एक विशाल मंच है। अंदर, राष्ट्रीय बैनर की एक प्रतिकृति और एक क्षेत्र है जहां कोई इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सोएकरनो द्वारा बोली जा रही घोषणा की सामग्री को ट्यून कर सकता है। चक्रवात तहखाने के भीतर, इंडोनेशिया के इतिहास को दर्शाते 30s dioramas हैं।


दक्षिणी तरफ एक लिफ्ट मेहमानों को निचले स्तर पर 115 मीटर के कद में समीक्षा मंच तक पहुंचाती है। लिफ्ट की सीमा लगभग 11 व्यक्तियों की है। उच्चतम चरण लगभग 50 व्यक्तियों के लिए उपयुक्त हो सकता है। इसी तरह सीढ़ियों की एक उड़ान का उपयोग संकटों में किया जाता है। लैंडमार्क की सभी लम्बाई 132 मीटर है। समीक्षा के चरण से चूल्हा के सिरे तक शानदार तरीके 17 मीटर हैं।


 


संग्रहालय भूगर्भ विज्ञान:

एक अपसामान्य स्थलाकृतिक और सामान्य दृश्य के साथ एक राष्ट्र के रूप में, इंडोनेशिया निस्संदेह असाधारण भूमि प्रदर्शनी हॉल होगा। बांडुंग में प्रदर्शनी क्षेत्र जियोलॉजी सबसे अच्छे और आमतौर पर अचूक में से एक है, जो पारंपरिक समय में वापस जाने वाले उल्लेखनीय वर्गीकरण प्रदर्शित करता है। कई वर्षों से एकत्र किए गए द्वीपसमूह के दौरान से जीवाश्म, चट्टानें और खनिज मेहमानों को मदद करने और उन्हें अनुकूलित करने के लिए एकजुट हैं। यह समय में लौटने और पृथ्वी, विशिष्ट संपत्ति और दूसरे (पुराने) प्रकाश में दृश्य के बारे में पता लगाता है।


 


इंडोनेशिया का राष्ट्रीय संग्रहालय:

प्रदर्शनी हॉल Nasional या इंडोनेशिया की राष्ट्रीय गैलरी शीर्ष क्षेत्रों में से एक है जो इंडोनेशियाई संस्कृति और इतिहास की तलाश और समझ में आता है। एक वर्गीकरण के साथ जो लगभग 200 वर्षों के इंडोनेशियाई लिगेसी को पूरी तरह से बचाता है, इसे दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र के सबसे प्रमुख ऐतिहासिक केंद्रों में से एक माना जाता है। यह प्रसिद्ध गेडुंग गज या हाथी के रूप में जाना जाता है जो मार्ग में बड़ी हाथी की मूर्तिकला के कारण काम करता है।


इंडोनेशिया के राष्ट्रीय ऐतिहासिक केंद्र की 1862 की संरचना में लगभग 61,600 प्राचीन और मानवविज्ञानी पुरावशेषों का वर्गीकरण, और इंडोनेशिया और एशिया के 5,000 पुरातात्विक जिज्ञासाओं को दर्ज करते हुए खुले यार्ड में एक विशाल वर्गीकरण है। ऐतिहासिक केंद्रीकरण विशिष्ट मिट्टी के बर्तनों के उत्पादन, नृवंशविज्ञान, पुरातन अन्वेषण, प्राचीन, पत्थर के मॉडल पर फिर सबसे महत्वपूर्ण असाधारण, सबसे पूर्ण और इसलिए इंडोनेशिया में अपनी तरह से बेहतर और दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे सरल में से एक है।


 


कठपुतली संग्रहालय:

वेनग दक्षिण पूर्व एशिया में लोगों का एक प्रथागत मानिकिन हो सकता है। इंडोनेशिया के लिए स्पष्ट, वहाँ 2 तरह के ध्यान देने योग्य प्रकार हैं जो जावा समाज के बीच खेले जाते हैं; वायंग कुलीत (बछड़े की खाल से बनी छाया मैनीकिन) और वेनांग गोलेक (लकड़ी की मैनीकिन)। इंडोनेशिया से इस प्रदर्शनी क्षेत्र के दौरान विभिन्न प्रकार के मैनीकिन का सम्मान करें, फिर भी दुनिया भर में इसके अलावा।


वेनग हिस्टोरिकल सेंटर का निर्माण तब शुरू हुआ जब डीकेआई जकार्ता के विधायक नेता एच। अली सादिकिन ने 1974 में दूसरे वेसांग ऐतिहासिक केंद्र सप्ताह का दौरा किया। वेनांग प्रदर्शनी क्षेत्र के सलाहकार समूह की सहायता से, वेसांग प्रेमिकाओं, और इसलिए विधायक प्रमुख डीकेआई जकार्ता के वेनंग हिस्टोरिकल सेंटर को तब बसाया गया था।

إرسال تعليق

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld