Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

लाहौर, पाकिस्तान के बारे में पूरी जानकारी


 


 


लाहौर यह है कि पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र का यादगार सामाजिक फोकस। शहर अग्रणी समय के दौरान वापस से रमणीय संरचनाओं के साथ आकर्षक है, आप के लिए आकर्षक ऐतिहासिक केंद्रों के साथ खुद को राष्ट्र के अतीत और खोजकर्ताओं के लिए गतिविधियों के टन में आग्रह करता हूं। इस मौके पर कि आप बस पाकिस्तान जाना चाहते हैं, लाहौर शहर में आपके ठहरने के लिए एक होना चाहिए।


पाकिस्तान आपका सामान्य यात्रा लक्ष्य नहीं है। राज्य सबसे छोटी राशि वाले देशों में से एक है, जहां आप एक सुदूरवर्ती छुट्टी मनाने वाले को देखे बिना काफी समय का चयन करेंगे। जिन सभी चीजों पर विचार किया गया है, वह राज्य लगातार बढ़ती सीमा तक खुल रहा है और ऐसे उत्कृष्ट पहाड़ों, विश्वसनीय संस्कृति और अच्छी तरह से निपटाए गए व्यक्तियों के साथ, अब राज्य में जाने के लिए बेहतर समय नहीं है।



 

इस मौके पर कि आप बस इसलिए लाहौर जा रहे हैं, क्योंकि, आपको जीवन भर के अनुभव के लिए खुद को स्थापित करने के लिए इस मैनुअल का उपयोग करना चाहिए। नीचे आप लाहौर पाकिस्तान के बारे में अपनी आउटिंग की योजना बनाने में सहायता करने के लिए भविष्य की सभी शानदार जानकारी, शानदार गतिविधियाँ और दूर के मूलभूत डेटा की खोज करेंगे।


 


इतिहास:

लाहौर के सबसे समय के इतिहास को स्पष्ट करने के लिए कोई आधिकारिक रिकॉर्ड मौजूद नहीं है, और लाहौर के संदिग्ध प्रारंभिक इतिहास ने इसकी नींव और इतिहास के बारे में विभिन्न परिकल्पनाओं को बताया है। हिंदू किंवदंती व्यक्त करती है कि असंगत सूर्यवंश रेखा के आयोजक केनेकसेन को शहर से बाहर स्थानांतरित करने के लिए स्वीकार किया जाता है। लाहौर के शुरुआती रिकॉर्ड अपर्याप्त हैं, हालांकि अलेक्जेंडर इनकंपरेबल के इतिहास विशेषज्ञ 326 ईसा पूर्व में अपने हमले के दौरान लाहौर के क्षेत्र के कगार पर किसी भी शहर का कोई नोटिस नहीं देते थे, शहर की सिफारिश उस समय तक स्थापित नहीं की गई थी, या अप्रासंगिक थी।


 


संस्कृति:

लाहौर के जीवनकाल का तरीका व्यक्तियों के जीवन, समारोहों, लेखन, संगीत, भाषा, विधायी मुद्दों, भोजन और वित्तीय राज्यों के तरीके का संकेत हो सकता है। लाहौर के उत्तर-पश्चिम में लाहौर का मुख्य भाग है - मस्जिदों, गढ़ों, प्रवेश मार्गों, निजी संरचनाओं, शाही निवास, कब्रों, पीछे की सड़कों और खुले वर्गों के रूप में इसकी अनूठी सामाजिक संपत्ति। जब ये पारंपरिक सामाजिक अभ्यास और सामाजिक संबंधों के साथ संयुक्त होते हैं, तो इसकी व्यक्तिगत संरचनाओं और बाज़ारों के साथ वाल्ड सिटी के चरित्र को उन्नत किया जाता है। ओल्ड लाहौर यह है कि किपलिंग के खातों की मोटी, छींटाकशी, बाजार-शहर और उनके कुछ शीर्षक, लगभग 100 संकटों के प्रवेश मार्ग की तरह हैं, प्रत्येक चरण में नाम पट्टिकाएं भर सकते हैं। पुराना लाहौर अराजक, जीवंत, झुंड, कमजोर, अतिप्रवाह और सुगंधित है; हो सकता है कि क्योंकि यह हो सकता है, यह अपनी महिमा के टन खो दिया है जब इसके भारी बहुमत अंग्रेजी भारत के पार्सल के दौरान मशाल था।


जब भी कोई व्यक्ति अपनी तंग घुमावदार सड़कों पर टहलता है तो वास्तविक "लाहोरी" का जीवन स्पष्ट होता है। सुबह-सुबह सड़क के किनारे "हलवा और पूड़ी" का पारंपरिक नाश्ता बनाया जाता है। एक सही मायने में आटे से बने कागज़ की मामूली "पूड़ी" की सराहना करते हैं और "भावा" अचार और प्याज के साथ आलू और आलू से बने पकवान "हलवा", जो कि सूजी, चीनी और घी से बनी एक मिठाई है, से बना है। इस तरह के भारी गला के बाद, लाहोरिस हमेशा एक गिलास "लस्सी" पीना याद करते हैं, जो एक निगल में दही, चीनी और पानी का उपयोग करके बनाई जाती है।



 


 

लाहौर की चारदीवारी के अंदर का जीवन अतिउत्साही और पेचीदा है। रिश्तों को देखा जाना एक दृश्य है। पूरे वसंत के मौसम में, पतंगबाजी या बसंत का उत्सव लाहौर से लेकर दीवार वाले शहर तक सभी अमीर और गरीबों में होता है। हेरा मंडी या रेड-लाइट ज़ोन की दीवार वाले शहर के टुकड़े के अंदर का जीवन एक समतुल्य नहीं है क्योंकि शेष लाहौर की दीवार वाली सिटी है। विशेष रूप से देर रात के बाद बजने वाले अशुभ और संगीत के घरों के झरोखों के भीतर चलती हुई युवतियों को देख सकते हैं।


लाहौर पाकिस्तान के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


मौसम:

लाहौर पाकिस्तान जलवायु अनुमान। नीचे की ओर 3 घंटे लाहौर जलवायु का आंकड़ा देते हुए, धूप, हवा, चिपचिपाहट और तापमान।


लंबे समय तक चलने वाले बहु-दिन अनुमान इसके अतिरिक्त आज के लाहौर जलवायु के लिए विस्तार को शामिल करते हैं। लाहौर के जलवायु स्टेशनों और जलवायु अलर्ट से लाइव मौसम संबंधी पूर्वानुमान जो गरज, उच्च यूवी सूची और अनुमान तूफानों के खतरे को शामिल करते हैं। विभिन्न शहरी समुदायों के लिए 10-दिवसीय लाहौर जलवायु आंकड़ा तालिका के नीचे कनेक्शन देखें और पड़ोस के बाहरी अभ्यासों के लिए जलवायु स्थितियों के साथ-साथ सुलभ हैं।


 


भाषाएँ:

पंजाबी भाषा यह है कि लाहौर में स्थानीय भाषा में सबसे अधिक संचार किया गया, जिसमें लाहौर के 87% लोगों ने अपनी मातृभाषा के अनुसार 1998 के मूल्यांकन के अनुसार, लाहौर पृथ्वी पर सबसे बड़ा पंजाबी-भाषी शहर है।


उर्दू और अंग्रेजी को प्रामाणिक बोलियों और मार्गदर्शन और मीडिया संगठन के तंत्र के रूप में उपयोग किया जाता है। वैसे भी पंजाबी स्नातक स्तर पर शिक्षित है और लाहौर से सिनेमा, फिल्मों और कागजात में उपयोग किया जाता है। लाहौर आधारित विशिष्ट शिक्षाप्रद अग्रदूतों, विशेषज्ञों और सामाजिक लोगों की एक जोड़ी पत्रकारों का अनुरोध है कि पंजाबी भाषा का उच्चारण करने की आवश्यकता है क्योंकि पंजाब में आवश्यक स्तर और प्राधिकरण के उपयोग के लिए वाहन एक साथ मिलते हैं, लाहौर पाकिस्तान।


 


खेल:

क्रिकेट

फ़ुटबॉल

बैडमिंटन

बेसबॉल

बास्केटबाल

गोल्फ़

हेन्डबोल

स्कीइंग

टेबल टेनिस

वालीबाल

 


परिवहन:

सिटी बसें

मेट्रो

नीली रेखा

बैंगनी रेखा

टैक्सी

रिक्शा

हवाई अड्डों

 


संग्रहालय:

लाहौर संग्रहालय

फकीर खाना

इस्लामिक समिट मीनार

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के राष्ट्रीय संग्रहालय

सेना संग्रहालय लाहौर

 


लाहौर, पाकिस्तान का लोकप्रिय विश्वविद्यालय:

लाहौर गैरिसन यूनिवर्सिटी

लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस

गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी

यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज

पंजाब विश्वविद्यालय

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld