Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

सस्ता और गर्म स्थान 2020 तक जाने के लिए क्रिसमस और नए साल के सप्ताह | सबसे अच्छी जगह



परिवार और दोस्तों के साथ क्रिसमस और साल की छुट्टियां बिताना पश्चिमी देशों के अधिकांश देशों में एक लंबी परंपरा हो सकती है, हालांकि जो उत्तरी जलवायु के भीतर विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। कुछ दशकों के आश्रय के बाद, कई लोग आश्चर्य करने लगते हैं कि क्या छुट्टियां बिताने का कोई और तरीका है।

संसाधनों के साथ वे लंबे समय से क्रिसमस के लिए हवाई जा रहे हैं, लेकिन वास्तव में दुनिया भर में समान उष्णकटिबंधीय जलवायु वाले दर्जनों देश और द्वीप हैं, और उनमें से ज्यादातर बहुत सस्ते हैं, कम से कम एक बार मैं वहां पहुंचता हूं। । नीचे लगभग सभी मुख्य पर्यटन स्थलों की सूची दी गई है जो क्रिसमस और नए साल के सप्ताह के दौरान गर्म मौसम और कम कीमतों को जोड़ती हैं।

मिथक: होटल उन देशों में सस्ते हैं जो क्रिसमस का पालन नहीं करते हैं
जब मैंने पहली बार दुनिया भर में यात्रा की कीमतों पर शोध करना शुरू किया, तो मैंने माना कि क्रिसमस के समय में, उन देशों में होटल सस्ते होंगे जहां क्रिसमस नहीं मनाया गया था। दुर्भाग्य से, यह पूरी तरह से सच नहीं हो सकता है। यहाँ एक बात है, दुनिया के उष्णकटिबंधीय समुद्र तट क्षेत्रों में होटल की मांग के अनुसार सभी कीमत हैं, और स्थानीय रीति-रिवाजों का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरने के लिए पर्याप्त संख्या में लोग, जो क्रिसमस की छुट्टी वाले देशों में रहते हैं और होटल मालिकों के लिए कोई रहस्य नहीं है। दूसरे शब्दों में, थाईलैंड, इंडोनेशिया, मिस्र और भारत के सभी होटल उन प्रमुख अवकाश सप्ताह के दौरान ठहरने के लिए कीमतें बढ़ाते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे अपने व्यवसायों के लिए वर्ष के सबसे लोकप्रिय सप्ताह हैं। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि देश अभी भी हवाई से बेहतर कीमत पर बातचीत कर रहे हैं, जो क्रिसमस सप्ताह के दौरान चार्ट छोड़ देता है।

जब एक धूप क्रिसमस या नए साल की छुट्टी यात्रा बुक करें:
जितनी जल्दी हो सके

फ्लाइट बुक करते समय हर तरह के अध्ययन सस्ते होते हैं और यहां तक ​​कि शोध से पता चलता है कि होटल की कीमतें लगभग एक या दो महीने कम हो जाती हैं, लेकिन दोनों का मुख्य अपवाद यह है कि बड़ी छुट्टियां बड़ी छुट्टियों पर आने के बाद, आपूर्तिकर्ता कीमतों को समायोजित करते हैं, यहां तक ​​कि जब वे पिछले जान लें कि उन्हें भरने के लिए कभी कोई समस्या नहीं होगी। एशिया के सर्वश्रेष्ठ दिसंबर गंतव्यों में समुद्र तट के कई शानदार विकल्प हैं जो दुनिया के अधिकांश हिस्सों की तुलना में सस्ते हैं।

अपनी उड़ानें कब बुक करें:
अनुसंधान से पता चलता है कि मुख्य छुट्टी की अवधि के लिए उड़ानें मामूली स्तर पर शुरू होती हैं, और फिर उस तारीख के साथ जारी रहती हैं जब सीटें बेची जाती हैं। क्रिसमस के ठीक पहले या बाद में, कम से कम और सूर्य गंतव्य से उड़ानों पर कोई अंतिम मिनट का सौदा नहीं है।

अपने होटल कब बुक करें:
उष्णकटिबंधीय रिज़ॉर्ट क्षेत्र के होटल जानते हैं कि छुट्टियों के घरों की सामान्य मांग क्या है और उनमें से अधिकांश के रूप में वे हर कमरे को भरने के लिए चार्ज करते हैं। यदि वे बहुत कम शुल्क लेते हैं, तो उन्हें कई महीने पहले ही बेचा जा सकता है, जो वास्तव में उनकी मदद नहीं करता है, इसलिए वे उच्च दरों के साथ शुरू करते हैं जो वे केवल कुछ सप्ताह पहले ही बेच देते हैं।

सबसे अच्छा और सबसे लोकप्रिय समुद्र तट रिज़ॉर्ट होटल में आमतौर पर दिसंबर की शुरुआत में केवल कुछ कमरे बचे होंगे, और वे उन उच्च कीमत की कीमत लगाएंगे जो ज्यादातर लोग कहीं और देखेंगे। लेकिन कुछ अन्य होटल मूल्य निर्धारण में बहुत अधिक आशावादी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें भरने के लिए दिसंबर में दरों में कटौती करनी होगी। दूसरे शब्दों में, आपको वास्तव में किसी विशिष्ट होटल में अपील करने की दर पर भरोसा नहीं करना चाहिए जहां आप जा रहे हैं, लेकिन एक अच्छा मौका है कि आप अभी भी एक सभ्य दर प्राप्त कर सकते हैं यदि आप पास के कुछ को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त लचीले हैं।

प्यूर्टो वालार्टा, बेस्ट प्लेस, मेक्सिको:
दिसंबर का औसत उच्च: 86 ° F / 30 ° C
दिसंबर का औसत कम: 64 ° F / 18 ° C
मैक्सिको के प्रशांत तट से दूर, प्यूर्टो वालार्टा देश के पर्यटक रत्नों में से एक बना हुआ है, न केवल इसने सुरक्षा के मुद्दों को टाला है, बल्कि कई अन्य रिसॉर्ट्स ने हाल के वर्षों में संघर्ष किया है, लेकिन इसे सबसे आकर्षक और प्रामाणिक में से एक भी माना जाता है। मेक्सिको के रिसॉर्ट क्षेत्रों में। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

क्रिसमस के दौरान Th का मौसम उन लोगों के लिए एकदम सही है जो सर्दी से बचना चाहते हैं, और बड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कई उत्तरी अमेरिकी शहरों से उड़ानों पर एक अच्छा सौदा प्रदान करता है। यूएस में 100 डॉलर प्रति रात प्रति युगल के हिसाब से होटल आसानी से मिल जाते हैं, हालांकि यदि आप एक अच्छी तरह से स्थित चेन होटल चाहते हैं तो आप कम से कम थोड़ा अधिक भुगतान करेंगे।



हालांकि यह ऐतिहासिक या "प्रामाणिक" नहीं है, यह बाजा कैलिफ़ोर्निया के दक्षिणी सिरे पर लॉस काबोस में देखने लायक भी हो सकता है। वहां चीजें थोड़ी अधिक महंगी होती हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए यह छोटी उड़ान है और कभी-कभी सस्ती उड़ान भी।

3-सितारा होटल: यूएस $ 79 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल: यूएस $ 159 प्रति रात दो लोगों के लिए
कैनकन / कोज़ूमल / रिवेरा माया, मैक्सिको:
दिसंबर का औसत उच्च: 84 ° F / 29 ° C
दिसंबर का औसत कम: 69 ° F / 21 ° C
यदि आप इस सब से अनजान हैं, तो कैनकन उद्देश्य-निर्मित रिसॉर्ट टाउन है जो कैरिबियन का युकाटन प्रायद्वीप पर सामना कर रहा है, और इसके दक्षिण में स्थित क्षेत्र को रीव माया के नाम से जाना जाता है, इसमें कोज़ुमेल के पास द्वीप भी शामिल है। दूसरे शब्दों में, वे मूल रूप से लगभग एक हजार होटलों के साथ एक ही ट्रैवल मार्केट हैं, और सभी एक बहुत ही सस्ती उड़ानों के साथ एक विशाल कैनकन हवाई अड्डे द्वारा सेवा प्रदान करते हैं।

दिसंबर के अंत में मौसम अनुपस्थित है  तेजी से गड़गड़ाहट की सबसे अच्छी संभावना के साथ, एकदम सही, कुछ भी बदतर नहीं। व्यवसाय के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले कई होटलों के साथ, प्रति रात US $ 100 के लिए छुट्टी के कमरे की दरों को खोजना आसान है। कैनकन के लिए पैकेज सौदे बहुत लोकप्रिय हैं, और शायद उन लोगों के लिए सबसे अच्छा सौदा है जो जल्दी बुक करते हैं। जैसा कि आप नीचे कमरे की दरों से देख सकते हैं, इस क्षेत्र में 3-स्टार और 4-स्टार गुणों के बीच बहुत बड़ा अंतर है। 3-सितारा शहर में सिर्फ एक सामान्य होटल का कमरा हो सकता है, जबकि 4-सितारे पूल के साथ सभी अद्भुत रिसॉर्ट हैं, आमतौर पर समुद्र तट पर। दूसरे शब्दों में, आपको आमतौर पर वही मिलेगा जो आप भुगतान करते हैं, इसलिए एक होटल जो दो बार शुल्क लेता है वह लगभग हमेशा बहुत अच्छा होता है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 45 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 189
पुंटा काना / प्यूर्टो प्लाटा, डोमिनिकन गणराज्य:
दिसंबर का औसत उच्च: 83 ° F / 28 ° C
दिसंबर का औसत कम: 72 ° F / 22 ° C

डोमिनिकन रिपब्लिक अपने सर्वव्यापी होटलों के लिए बड़े मूल्यों पर जाना जाता है, और इसके दो सबसे लोकप्रिय रिसॉर्ट्स हैं पुंटा काना (पूर्वी तरफ) और प्यूर्टो प्लाटा (उत्तरी किनारे पर)। प्रत्येक में आपके ठहरने के लिए लगभग 200 होटल हैं, जिसमें आपके द्वारा पूरे प्रवास के लिए बनाए गए दर्जनों सर्व-समावेशी रिसॉर्ट शामिल हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

दिसंबर के अंत में दोनों स्थानों पर मौसम और रिसॉर्ट की कीमतें समान हैं, इसलिए किसी को भी एक सप्ताह बिताने के लिए सस्ती और गर्म जगह की तलाश करना एक अच्छा विकल्प होगा। आप पाएंगे कि उड़ान + होटल पैकेज की कीमतें विशेष रूप से डीआरके को पसंद आ रही हैं और जो लोग जल्दी बुक करते हैं, उन्हें आमतौर पर सबसे अच्छे सौदे मिलेंगे।

3-सितारा होटल: यूएस $ 97 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 169

मोंटेगो बे / ओको रिओस / नेग्रिल, जमैका:
ऊपर वर्णित ग्रेटर कैनकन क्षेत्र के समान, जमैका में 3 व्यस्त रिज़ॉर्ट शहर हैं जो सभी एक ही हवाई अड्डे द्वारा सेवा प्रदान करते हैं ताकि वे कुछ विनिमय के लायक हों। मोंटेगो बे हवाई अड्डे हैं, इसलिए यह पहुंच के लिए सबसे आसान है, लेकिन इसमें कम किफायती 4-सितारा होटल हैं इसलिए यदि आप इस श्रेणी में रुचि रखते हैं तो ओचो रियोस और नेग्रील एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

सभी तीन शहरों में अलग-अलग विचार हैं, इसलिए कैनकुन क्षेत्र और डोमिनिकन गणराज्य जैसे समान मौसम और कीमतों के अलावा, ये जमैका रिसॉर्ट्स सभी समावेशी रिसॉर्ट्स और आवेदक पैकेज सौदों के लिए भी जाने जाते हैं। यहां तक ​​कि पीक हॉलिडे महीनों में, यदि आप जल्दी बुकिंग करते हैं, तो आवेदक समझौते में बंद होना संभव है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 68 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल: यूएस $ 174 प्रति रात दो लोगों के लिए
सैन जुआन, बेस्ट प्लेस, प्यूर्टो रिको:
दिसंबर का औसत उच्च: 83 ° F / 28 ° C
दिसंबर का औसत कम: 72 ° F / 22 ° C
जबकि सैन जुआन क्रिसमस के लिए इस सूची में सबसे सस्ती जगहों में से नहीं है, फिर भी यह बहुत अच्छा मूल्य है और इस अवधि के दौरान लंबे समय तक रहने के लिए यह एक शानदार जगह है। ऐतिहासिक केंद्र के ठीक बगल में चौड़े और रेतीले समुद्र तट कैरिबियन में सबसे अच्छे समुद्र तटों में से कुछ हैं, और चूंकि यह अमेरिका का हिस्सा है, इसलिए खरीदारी और दर्शनीय स्थल जैसी चीजें यहां के अधिकांश सस्ते द्वीपों की तुलना में बहुत आसान हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

खासकर यदि आप एक सप्ताह से अधिक समय तक रहने जा रहे हैं, तो यह होटल के बजाय अपार्टमेंट के किराये पर ध्यान देता है। पर्यटन क्षेत्र में बहुत सारे सुंदर अपार्टमेंट हैं जो वर्ष के अधिकांश समय के लिए किराए पर लिए जाते हैं। यदि आप एक महीने के लिए रह रहे हैं, तो आप एक होटल की तुलना में एक अद्भुत सौदा प्राप्त कर सकते हैं। सैन जुआन 2017 में तूफानों से काफी प्रसिद्ध था, लेकिन शरद ऋतु 2019 के रूप में शहर फिर से सामान्य हो गया है और आगंतुक अर्थव्यवस्था को ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

3 सितारा होटल: यूएस $ 109 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात्रि 265 अमेरिकी डॉलर
एम्बरग्रीस केई / केई कॉल्कर, बेलीज:
दिसंबर औसत उच्च: 81 ° F / 27 ° C
दिसंबर का औसत कम: 68 ° F / 20 ° C
उन लोगों के लिए जो कम चेन वाले अवकाश की अधिक तलाश कर रहे हैं, जो दृष्टि में कोई बड़ी श्रृंखला वाले होटल नहीं हैं, वे बेलीज सिटी के तट से दूर एम्बरग्रीस केई और केई कौल्कर के द्वीपों को पसंद कर सकते हैं। ये दोनों लंबे, पतले द्वीप हैं जहां गोल्फ कार्ट टैक्सियों के रूप में काम करती हैं और देखने में बहुत कम या कोई फुटपाथ नहीं है। यहां के डाइविंग और स्नोर्कलिंग दुनिया में सबसे अच्छे हैं, भले ही ये द्वीप लंबे रेतीले समुद्र तटों पर कम हों। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

बेलीज अंग्रेजी बोलने वाला देश है (कम या ज्यादा), और इन द्वीपों में दोनों स्थानों में थोड़ा सा रास्टाफैरियन महसूस होता है, इसलिए यह संस्कृति और सुविधा का एक दिलचस्प मिश्रण है। यहां लगभग सभी 4-सितारा होटल छुट्टी के हफ्तों के लिए प्रति रात 200 अमेरिकी डॉलर से अधिक शुरू करते हैं, लेकिन उच्च बजट वाले लोगों के लिए किराए के लिए छुट्टी विला के अलावा 3-स्टार बार्गेन भी हैं।

Roatán द्वीप, होंडुरास:
दिसंबर का औसत उच्च: 84 ° F / 29 ° C
दिसंबर का औसत कम: 75 ° F / 24 ° C
ऊपर उल्लिखित बेलीज़ द्वीप के समान, रोतन द्वीप उनमें से सिर्फ दक्षिण में है, इसलिए यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अवरोधक चट्टान भी है। इसका मतलब यह है कि यहाँ महान डाइविंग और स्नोर्कलिंग है, बेलीज द्वीपों की तुलना में बेहतर रेतीले समुद्र तट हैं

होंडुरास एक स्पेनिश बोलने वाला देश है, हालांकि हाल ही में क्रूज जहाजों के होने पर ही अंग्रेजी में खोजना आसान है। इस पर  e पल में द्वीप पर लगभग 60 होटल हैं और यह आश्चर्य करना उचित है कि छुट्टी की दरों की पेशकश क्या है। फिर भी, शुरुआती बुकिंग शायद समझदार है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 79 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 229
Roatán द्वीप। स्थान। सबसे अच्छी जगह
Roatán द्वीप
इमली / गुआनाकास्ट, कोस्टा रिका:
दिसंबर औसत उच्च: 90 ° F / 32 ° C
दिसंबर का औसत कम: 70 ° F / 21 ° C
कोस्टा रिका में अपने कैरिबियाई और प्रशांत दोनों तटों के साथ रिज़ॉर्ट कस्बों की एक विस्तृत विविधता है, और ये सभी दिसंबर के अंत में गर्म और धूप में होंगे। इंटीरियर में राष्ट्रीय उद्यान और ज्वालामुखी भी हैं (हमेशा धूप नहीं), लेकिन अगर आपका मुख्य लक्ष्य आराम करना और एक पर्यटक होना है, तो सबसे अच्छा क्षेत्र गुआनाकेस्ट प्रांत में तामारिंडो के आसपास है। लाइबेरिया के मुख्य शहर में पास में एक नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है, इसलिए सस्ती सीधी उड़ानें खोजना काफी आसान है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

इस उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र का अधिकांश भाग नया और काफी शानदार है, इसलिए 4-सितारा रिसॉर्ट और किराये की संपत्ति हवाई की तुलना में बहुत सस्ती नहीं हैं, लेकिन अभी भी कुछ अच्छे 3-स्टार सस्ते हैं। नोसार उस क्षेत्र का एक और छोटा शहर है जो ताम्रिन्दो की तुलना में बहुत अधिक मास-मार्केट महसूस नहीं करता है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 118 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 439
पनामा सिटी, बेस्ट प्लेस, पनामा:
दिसंबर औसत उच्च: 90 ° F / 32 ° C
दिसंबर का औसत कम: 70 ° F / 21 ° C
पनामा में क्रिसमस के दौरान उचित कीमतों के साथ कुछ बहुत अच्छे समुद्र तट रिसॉर्ट जोन हैं, लेकिन इसके केंद्र में यह बड़ा और ज्यादातर आधुनिक शहर है, जो यात्रियों की एक विस्तृत विविधता के लिए अपील करता है। आप अपने शहर में समुद्र तट और शहर के किसी अन्य भाग पर कुछ समय बिताने पर भी विचार कर सकते हैं, क्योंकि दोनों वर्ष के इस समय और किसी भी चीज़ के लिए बहुत अच्छे हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

यदि आप कम से कम कुछ स्पैनिश जानते हैं, तो यह मदद करता है, लेकिन यहां तक ​​कि जो व्यस्त रखने के लिए बहुत कुछ नहीं पाते हैं। इस शहर के पर्यटक क्षेत्र में कुछ बड़े शॉपिंग मॉल हैं, इसलिए कुछ क्रिसमस की खरीदारी या सिर्फ घूमना एक अच्छी जगह हो सकती है। यहां के रेस्तरां का दृश्य भी कुख्यात है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 35 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: यूएस $ 58 प्रति रात दो लोगों के लिए
कार्टाजेना, कोलम्बिया:
दिसंबर का औसत उच्च: 86 ° F / 30 ° C
दिसंबर का औसत कम: 76 ° F / 24 ° C
हाल के वर्षों में पूरे कोलंबियाई देश को पर्यटन की दुनिया में फिर से खोजा गया है, लेकिन कार्ट हिस्टोरिकल बीच शहर कार्टाजेना लंबे समय से लोकप्रिय है। देश के कैरिबियन तट (उत्तरी कोस्टा रिका के समान अक्षांश के बारे में, वैसे भी), कार्टाजेना समुद्र तट के होटलों का एक आकर्षक मिश्रण है और देखने के लिए बहुत कुछ के साथ एक शानदार शहर है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

सर्दियों के महीनों के दौरान कार्टाजेना न केवल अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के साथ लोकप्रिय है, कोलम्बियाई मूल के पर्यटक भी अपनी छुट्टियां ले रहे हैं ताकि आप यहां भीड़ को याद न करें, लेकिन कम से कम यह क्षेत्र के अधिक किफायती धूप स्थलों में से एक है। ऐतिहासिक इतिहास केंद्र के पश्चिम में समुद्र तट के साथ 4-सितारा होटल क्रिसमस की कुछ सर्वोत्तम कीमतों का दावा करते हैं। कम से कम स्पैनिश बोलना मददगार है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 58 प्रति रात दो लोगों के लिए
4-सितारा होटल: यूएस $ 129 प्रति रात दो लोगों के लिए
टेनेरिफ़, कैनरी द्वीप, स्पेन:
दिसंबर का औसत उच्च: 71 ° F / 22 ° C
दिसंबर का औसत कम: 61 ° F / 16 ° C
टेनेरिफ़ स्पेन में कैनेरी द्वीप समूह की सबसे अधिक अंग्रेजी-भाषा के अनुकूल है, जो मोरक्को के पश्चिम में है (और फ्लोरिडा जैसे अक्षांश)। जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं कि यह दिसंबर के दौरान इस सूची में अन्य लोगों की तुलना में लगभग उतना गर्म नहीं है, लेकिन यह अभी भी बहुत अच्छा है इसलिए यह यूरोपीय लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है जो गर्म स्थानों की तलाश कर रहे हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

आंशिक रूप से क्योंकि यह वास्तव में महान समुद्र तट का मौसम नहीं है, टेनेरिफ़ के होटल अभी भी क्रिसमस की छुट्टियों पर बहुत सस्ते हैं, कम से कम लगभग सब कुछ काफी सस्ती है जहां आप अब रहते हैं। खासकर यदि आप यूरोप में कहीं और से एक उचित हवाई अड्डे के साथ एक जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

3 सितारा होटल: यूएस $ 65 प्रति रात दो लोगों के लिए
4-सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 104
शर्म अल-शेख, मिस्र:
दिसंबर औसत उच्च: 74 ° F / 23 ° C
दिसंबर का औसत कम: 59 ° F / 15 ° C
मिस्र में सिनाई प्रायद्वीप के दक्षिणी सिरे पर, शर्म अल-शेख कमोबेश क्षेत्र के कैनकन या मल्लोर्का है, हालांकि दिसंबर में उतनी गर्म नहीं है। यह एक उद्देश्य-निर्मित रिसॉर्ट क्षेत्र है जो पिछले कुछ समय से यूरोपीय और अन्य लोगों के साथ लोकप्रिय है। हालांकि यह रिमोट है और आमतौर पर आस-पास की उथल-पुथल से सुरक्षित रहा है, इसके अधिकांश प्रशंसक इस समय कहीं और जाने का विकल्प चुन रहे हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

हम सभी को उम्मीद है कि एक दिन जल्द ही, यात्री हर कुछ दिनों में सभी सुरक्षा चेतावनियों की जांच किए बिना मिस्र का नेतृत्व कर सकते हैं। तब तक, यह हर किसी के लिए नहीं है, हालांकि जो लोग यात्रा करते हैं, उन्हें कुछ अद्भुत होटल दरों के साथ बधाई दी जाती है, जिसमें लोकप्रिय जन्मदिन की अवधि भी शामिल है।

3 सितारा होटल: यूएस $ 21 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: यूएस $ 28 प्रति रात दो लोगों के लिए
दुबई, संयुक्त अरब अमीरात  है:
दिसंबर का औसत उच्च: 79 ° F / 26 ° C
दिसंबर का औसत कम: 61 ° F / 16 ° C
सबसे असामान्य स्थानों में से एक, दुबई कुछ विशाल समुद्र तटों और एक बहुत व्यस्त हवाई अड्डे के साथ एक विशाल और उदास शहर है। दिसंबर का अंत साल के सबसे अच्छे समय में से एक है, इसलिए छुट्टियों पर यह काफी भीड़भाड़ वाला हो सकता है। यहां की मुख्य गतिविधि सभी प्रकार के उत्पादों से भरे मॉल में खरीदारी करना है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि दुबई में सबसे अच्छे और सबसे अच्छे स्थित होटलों को नीचे उल्लेखित न्यूनतम से कम से कम दो या तीन गुना खर्च करना होगा। वे कम बजट के साथ यहां बहुत अच्छे हो सकते हैं, लेकिन यह लक्जरी बाजारों और समुद्र तट के होटल के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए जो दुनिया में कहीं भी शीर्ष कमरे दरों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

3 सितारा होटल: यूएस $ 65 प्रति रात दो लोगों के लिए
4-सितारा होटल: यूएस $ 84 प्रति रात दो लोगों के लिए
गोवा, भारत:
दिसंबर औसत उच्च: 91 ° F / 33 ° C
दिसंबर का औसत कम: 69 ° F / 21 ° C
गोवा पिछले कुछ दशकों से यूरोपीय और कुछ अन्य लोगों के लिए एक प्रसिद्ध हिप्पी हैंगआउट रहा है, लेकिन यह इस समय के परिवारों के साथ भी लोकप्रिय है, जिसमें भारत के कई अन्य शामिल हैं। गोवा वास्तव में दक्षिणी भारत का एक छोटा सा राज्य है जिसमें एक दर्जन से अधिक अलग-अलग निम्न-कुंजी समुद्र तट वाले शहर हैं, जिनमें से प्रत्येक के पास अपने प्रशंसकों का समूह है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

दूसरे शब्दों में, यह समुद्र तट होटल चुनने से पहले कुछ शोध करने के लिए भुगतान करता है क्योंकि उनमें से अधिकांश आपके लिए अनुकूल नहीं होंगे। वर्ष के इस व्यस्ततम समय में भी कमरे की दरें काफी उचित हैं, हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि गोवा (और पूरे भारत में) के सबसे सस्ते होटल निराशाजनक हैं और शायद ही कभी बचत के लायक हैं। फिर भी, गोवा के अधिकांश 4-सितारा होटल, क्रिस्मस के समय में बहुत अच्छे और महान मूल्य हैं।

3-सितारा होटल: यूएस $ 58 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात यूएस $ 117
जॉर्जटाउन, पेनांग, मलेशिया:
दिसंबर का औसत उच्च: 88 ° F / 31 ° C
दिसंबर का औसत कम: 74 ° F / 23 ° C
शायद इस सूची में अन्य लोगों के रूप में अच्छी तरह से जाना जाता है, पेनांग द्वीप और इसका गृहनगर जॉर्ज टाउन निश्चित रूप से देखने के लिए कुछ है। यह क्षेत्र फुकेत और अन्य थाई द्वीपों के विकल्प के रूप में एशियाई आगंतुकों और साहसी पश्चिमी देशों के साथ भी लोकप्रिय है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

क्षेत्र के सस्ते होटल जॉर्जटाउन के ऐतिहासिक ऐतिहासिक केंद्र में हैं, जबकि समुद्र तट के रिसॉर्ट्स थोड़ा अधिक खर्च करने वाले हैं। यहां सस्ते होटलों से बचें और ध्यान दें क्योंकि ज्यादातर सस्ते कमरों में खिड़कियां नहीं हैं। फिर भी, यहाँ बहुत मूल्य है, विशेष रूप से भोजन दृश्य में। पेनांग को मलेशिया की पाक राजधानी के रूप में जाना जाता है, जिसमें कुछ उल्लेखनीय व्यंजनों के साथ-साथ सस्ते और मसालेदार खाद्य न्यायालय भी हैं।

3-सितारा होटल: यूएस $ 35 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 63
फुकेत, ​​थाईलैंड:
दिसंबर का औसत उच्च: 88 ° F / 31 ° C
दिसंबर का औसत कम: 75 ° F / 24 ° C
फुकेत एशिया का सबसे लोकप्रिय बीच गंतव्य है, जिसमें 1,000 से अधिक होटल और रिसॉर्ट हैं। यह वास्तव में लगभग 12 विभिन्न समुद्र तट क्षेत्रों के साथ एक द्वीप है जो एक दूसरे से काफी अलग हैं, इसलिए यह एक और गंतव्य है जहां होटल अनुसंधान महत्वपूर्ण है। पातोंग बीच समुद्र तट के क्षेत्रों में सबसे बड़ी और सबसे अधिक भीड़ है, इस हद तक कि बहुत से लोग इसे पूरी तरह से घृणा करते हैं। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

करोन और काटा पास के समुद्र तट क्षेत्र हैं जो कम से कम थोड़ा अधिक शांत हैं, और अपमार्केट लक्जरी होटल और रिसॉर्ट्स के कई अन्य परिक्षेत्र हैं। यह दशकों के लिए उत्तरी यूरोपीय लोगों के लिए एक बहुत लोकप्रिय क्रिसमस गंतव्य रहा है, और यह अभी भी अपने चरम मौसम में काफी सस्ती है। समुद्र तट पर या उसके समीप के होटल नीचे सूचीबद्ध कीमतों की तुलना में काफी अधिक खर्च करने वाले हैं, लेकिन जो लोग थोड़ा चलने का मन नहीं करते हैं, उन्हें यहां क्रिसमस पर भी बहुत अच्छा मूल्य मिल सकता है।

3-सितारा होटल: यूएस $ 24 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल से: यूएस $ 49 प्रति रात दो लोगों के लिए
होई एन / दा नांग, वियतनाम:
दिसंबर औसत उच्च: 77 ° F / 25 ° C
दिसंबर का औसत कम: 67 ° F / 19 ° C
दा नंग इस सूची में एक वाइल्डकार्ड का एक सा है, क्योंकि यह वास्तव में बड़े पैमाने पर बाजार के दर्शकों के लिए अनुकूल नहीं है, कम से कम पश्चिम के लोग। वियतनाम के केंद्रीय तट के साथ यह समुद्र तट शहर अति आकर्षक होई एन से एक छोटी ड्राइव है, और दोनों अलग-अलग कारणों से काफी लोकप्रिय हैं, खासकर सस्ते होटलों के लिए। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

दशकों से वियतनाम में आगंतुकों के बीच होई एन एक पसंदीदा रहा है, जबकि दा नंग एक नवागंतुक से अधिक है, क्योंकि यह विदेशी मेहमानों के लिए बड़े समुद्र तट के होटल का एक स्ट्रिंग निर्मित है। वियतनामी भोजन का दुनिया भर में बहुत अधिक अनुसरण है, और इन दोनों शहरों में बहुत सारे शानदार और किफायती रेस्तरां हैं। यह सोचने के लिए है कि क्या आपको ऐसा लगता है कि आप हर जगह हैं।

3-सितारा होटल: यूएस $ 12 प्रति रात दो लोगों के लिए
4 सितारा होटल: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 33
बाली, इंडोनेशिया:
दिसंबर का औसत उच्च: 86 ° F / 30 ° C
दिसंबर का औसत कम: 76 ° F / 26 ° C
इस सूची में दूसरों के विपरीत, बाली दक्षिणी गोलार्ध में बाली (थोड़ा) है, और दिसंबर वास्तव में बारिश के महीनों में से एक है, इसलिए क्रिसमस आगंतुक प्रति सप्ताह कम से कम कुछ गिरावट की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन, बारिश ने ए  आम तौर पर लंबे समय तक नहीं रहता है, इसलिए क्रिसमस अभी भी यहां बहुत लोकप्रिय है, विशेष रूप से ऑस्ट्रलियाई लोगों के लिए। यहां सबसे सस्ते होटल कम मानकों के हैं और अक्सर ए / सी के बिना, जिनकी आपको वास्तव में दिसंबर में आवश्यकता होगी। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

सबसे भीड़भाड़ वाला और लोकप्रिय इलाका पश्चिमी तट पर कुटा, लिज़ेन और सेमिनिंक के साथ प्रसिद्ध सर्फ बीच है, लेकिन केंद्रीय पहाड़ियों में उबूद से थोड़ा ऊपर समुद्र तट के अलावा कई निचले-कुंजी समुद्र तट क्षेत्र हैं। अच्छी तरह से एड़ी वाले आगंतुक दक्षिण में नुसा दुआ के पर्यटन क्षेत्र पर भी विचार कर सकते हैं, जो बड़ी श्रृंखला के होटलों से भरा होता है जो अक्सर हनीमून जोड़े के साथ भरी होती हैं।

3 सितारा होटल: यूएस $ 17 प्रति रात दो लोगों के लिए
4-सितारा होटल से: दो लोगों के लिए प्रति रात US $ 29
बोराके द्वीप, बेस्ट प्लेस फिलीपींस:
दिसंबर का औसत उच्च: 82 ° F / 28 ° C
दिसंबर का औसत कम: 75 ° F / 24 ° C
दिसंबर बोराके द्वीप पर बारिश के मौसम के अंत का प्रतीक है, लेकिन यह उष्णकटिबंधीय तूफान शायद ही कभी रहता है, इसलिए क्रिसमस की छुट्टियों पर यह स्थान बहुत लोकप्रिय है। रेत की इस शानदार पट्टी को होटलों के साथ-साथ समुद्र तट के साथ-साथ रेतीले रास्ते पर खड़ा किया गया है, जिससे कुछ दिन नंगे पैर एक साथ बिताना संभव हो जाता है। यह सस्ता और गर्म स्थान है।

बोराके द्वीप पर कोई सुपर-सस्ता होटल नहीं है, लेकिन यह मुख्य रूप से है क्योंकि प्रत्येक होटल 100 मीटर या रेतीले समुद्र तट से कम है। कई अंतरराष्ट्रीय चिकन रेस्तरां सहित कई अंतरराष्ट्रीय व्यंजन हैं। सबसे स्पष्ट विकल्प सस्ती ऑल-यू-ईट-बफ़ेट की बड़ी संख्या है जो समुद्र तट पर हर शाम सही सेट करते हैं। फ़िलीपीन्स में आपकी अपेक्षा के अनुसार बहुत सारे लाइव संगीत हैं।

3-सितारा होटल: यूएस $ 33 प्रति रात दो लोगों के लिए
4-सितारा होटल: यूएस $ 79 प्रति रात दो लोगों के लिए

निष्कर्ष:
यात्रा सावधानी से करें। आशा है की आप इसका आनंद ले। आप इस यात्रा के बारे में नहीं सोच सकते कि यह यात्रा कितनी अद्भुत है! वास्तव में आपको शारीरिक, मानसिक रूप से आर्थिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। जैसा कि यह एक महंगी यात्रा भी है, इस कारण से, आपको एक अच्छी तरह से किफायती बजट तैयार करना होगा। हमारे साथ रहें। उम्मीद है आप इसे पसंद करते हैं। यात्रा मंगलमय हो। हम हमेशा आपके साथ हैं। हम आम तौर पर यात्रा में आपकी मदद करेंगे। आपके निमंत्रण के लिए धन्यवाद।

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld