Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को यात्रा गाइड | सर्वश्रेष्ठ स्थान, होटल



सैन फ्रांसिस्को का पसंदीदा शहर, यह खाड़ी और प्रशांत के साथ एक प्रायद्वीप के शीर्ष पर स्थित है। पानी से घिरी पहाड़ियों से घिरे एक छोटे से शहर, सैन फ्रांसिस्को अपनी गर्मियों की धुंध, विक्टोरियन वास्तुकला, केबल कारों और सुंदर विस्तारों के लिए प्रसिद्ध है। बस याद रखें: इसे फ्रिस्को न कहें और गर्म न हों। प्रसिद्ध उद्धरण "मैंने सैन फ्रांसिस्को में सर्दियों का समय बिताया है" मार्क ट्वेन नहीं है, यह सैन फ्रांसिस्को के मौसम का एक बहुत सटीक कथन है।



क्षेत्र:

सैन फ्रांसिस्को, सिटी और पोर्ट, सैन फ्रांसिस्को काउंटी, उत्तरी कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ सह-स्थित। यूरोपीय संघ, प्रशांत महासागर और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी के बीच प्रायद्वीप पर स्थित है। यह पश्चिमी संयुक्त राज्य में एक सांस्कृतिक और वित्तीय केंद्र है और देश में सबसे महानगरीय शहरों में से एक है। क्षेत्रफल 46 वर्ग मील (120 वर्ग किमी)। प्रसिद्ध। (2000) 776,733; सैन फ्रांसिस्को - सैन मेटो - रेडवुड सिटी मेट्रो विभाग, 1,731,183; सैन फ्रांसिस्को मेट्रोपॉलिटन एरिया - ऑकलैंड - फ्रेमोंट, 4,123,740; (2010) 805,235; सैन फ्रांसिस्को - सैन मेटो - रेडवुड सिटी मेट्रो विभाग, 1,776,095; सैन फ्रांसिस्को मेट्रोपॉलिटन एरिया - ओ क्लैंड - फ़्रेमोंट, 4,335,391।






शहर का चरित्र:

सैन फ्रांसिस्को, संयुक्त राज्य अमेरिका के रोमांटिक सपने में एक सुरक्षित स्थान रखता है: एक आधुनिक, सुंदर, लुभावनी और हलचल भरा समुद्र तट, जिसकी खड़ी सड़कें दुनिया के सबसे बड़े बे में से एक के लुभावने दृश्य पेश करती हैं। सपने के अनुसार, फ्रांसिस्क सभ्य लोग हैं, जिनके पास संगीत, कला और अच्छे भोजन जैसे सांस्कृतिक आनंद का पूरा उपाय है। उनके बच्चों में करुणा होनी चाहिए, क्योंकि नेल्सन डबलडे के प्रकाशन व्यवसायी की पत्नी ने एक बार कहा था, "वे यह सोचकर बड़े होंगे कि सभी शहर सुंदर हैं" द्वितीय विश्व युद्ध से, सैन फ्रांसिस्को ने शहरी जीवन की क्रूर वास्तविकताओं का सामना किया: यातायात की भीड़, हवा। और जल प्रदूषण, हिंसा और बर्बरता और आंतरिक शहर का सामान्य क्षय। सैन फ्रांसिस्को का श्रृंगार परिवारों के रूप में बदल रहा है, मुख्यतः श्वेत और मध्यम वर्ग, उपनगरों में चले जाते हैं, शहर को सांख्यिकीय रूप से छोड़ देते हैं, शायद बड़े लोगों और कम विवाहित लोगों के बीच। अब सैन फ्रांसिस्को में प्रति दो "शूरवीरों" में एक से अधिक - इस मामले में, अफ्रीकी अमेरिकी, पूर्वी एशियाई, फिलिपिनो, सामोन, वियतनामी, लैटिन अमेरिकी या मूल अमेरिकी। उनके सपने अधिक से अधिक खुलासे की मांग करते हैं जो सैन फ्रांसिस्को के रोमांटिक सपनों के साथ बहुत कम हैं। लेकिन सपने और वास्तविकता दोनों महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे शहर के कपड़े में बंधे हैं, जिसे पैराडॉक्स-बाय-द-बे कहा जा सकता है। यद्यपि सैन फ्रांसिस्को गतिशीलता, बेघरता और उच्च जीवन लागत की शिकायत करता है जो इस शहर को दुखी करते हैं और अच्छे पुराने दिनों के बारे में बात करते हैं, ज्यादातर लोग सैन फ्रांसिस्को को कवि जॉर्ज स्टर्लिंग द्वारा "अमेरिका के सबसे अच्छे ग्रे शहरों में से एक" के रूप में पाते हैं। यह माना जाता है कि अद्वितीय रहने की जगह अद्वितीय है।



सैन फ्रांसिस्को में सर्वोत्तम स्थान:

गोल्डन गेट ब्रिज:

गोल्डन गेट ब्रिज एक निलंबन पुल है जो सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण और मारिन काउंटी के उत्तर में फैला हुआ है। इस पुल को पूरा होने में चार साल लगे और 7 377 गोल्डन गोल्डन गेट ब्रिज इसके निर्माण के बाद दुनिया का सबसे लंबा सस्पेंशन ब्रिज था और यह सैन फ्रांसिस्को और कैलिफोर्निया में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रतीक बन गया है। पुल के प्रसिद्ध लाल-नारंगी रंग को विशेष रूप से गनीस कोहरे द्वारा पसंद किया गया था जिसने पुल को और अधिक आसानी से दिखाई दिया जो अक्सर पुल को काटते थे।



मछुआरे के घाट:

मछुआरे के घाट सभी 39 से सैन फ्रांसिस्को और यहां तक ​​कि संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक, एसिटिक पार्क के अंत में पियर 39 से नगर निगम पियर तक चलता है। एक शताब्दी से अधिक समय से, इसका ऐतिहासिक तट सैन फ्रांसिस्को के मछली पकड़ने के बेड़े का उपरिकेंद्र रहा है और अभी भी शहर के कुछ बेहतरीन समुद्री भोजन के लिए प्रसिद्ध है। नौका के अन्य पर्यटक आकर्षणों में संग्रहालय, स्मारिका भंडार, ऐतिहासिक ऐतिहासिक इमारतें, खाड़ी के ऊपर आकर्षक विस्तारा और पियर 39 पर प्रसिद्ध समुद्री शेर शामिल हैं।



Alakatrajha:

अक्सर द रॉक के रूप में जाना जाता है, अलकतरा का छोटा द्वीप एक प्रकाशस्तंभ, सैन्य गढ़ और जेल के रूप में कार्य करता है। यह अल कुपोन और मशीन गन केली सहित कुछ सबसे कुख्यात अपराधियों का घर था। अलकट्राज़ को सैन फ्रांसिस्को खाड़ी के जमे हुए पानी में अपरिहार्य माना जाता था। फ्रैंक मॉरिस और भाइयों और जॉन और क्लेरेंस एंगलिन ने कई चुराए गए रेन कोट से बने inflatable व्हेल का उपयोग करने का सबसे प्रसिद्ध प्रयास किया। आज, द्वीप सैन फ्रांसिस्को पर्यटकों के आकर्षण और ऐतिहासिक स्थलों का एक मील का पत्थर है। यह राष्ट्रीय उद्यान सेवा द्वारा संचालित है और पर्यटन के लिए खुला है।



केबल कार:

विश्व प्रसिद्ध केबल कार सैन फ्रांसिस्को के प्रत्यक्ष फुटपाथों पर मार्केट स्ट्रीट और मछुआरे के घाट के बीच तीन लेन चलती है। यह कार एक मजेदार सवारी है, खासकर यदि आपके पास दैनिक आधार पर उपयोग करने के लिए कुछ असभ्य है, तो आप चलती बोर्ड पर खड़े होते हैं, लेकिन निवासी नियमित रूप से उपयोग करते हैं। केबल कार एक आकर्षण है, जो सप्ताहांत पर, पॉवेल स्ट्रीट छोटी और महाकाव्य है और चलने की तुलना में अधिक समय लगता है।



गोल्डन गेट पार्क:

एक बार रेतीला क्षेत्र, गोल्डन गेट पार्क एक बड़ा शहरी पार्क है जिसमें संग्रहालय, पवन चक्कियां, झीलें, बाइसन और कई आकर्षण हैं। 1,017 एकड़ के साथ, यह न्यूयॉर्क सेंट्रल पार्क से 20% बड़ा है   , इसलिए यदि आपके पास बाइक नहीं है, तो आप योजना बनाना चाहते हैं कि आप किस क्षेत्र में जाना चाहते हैं। लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक सुंदर चाय के पौधों, झीलों, पुलों और चाय के घर के साथ एक सुंदर जापानी शैली के घर के साथ जापानी चाय बागान है।



लोम्बार्ड स्ट्रीट:

हाइड और लीवेनवर्थ सड़कों के बीच स्थित, लोम्बार्ड स्ट्रीट को "दुनिया की सबसे कपटी सड़क" के रूप में जाना जाता है, हालांकि सैन फ्रांसिस्को (वर्मोंट स्ट्रीट) में या लोम्बार्ड स्ट्रीट के एक-खंड खंड में नहीं है, जिसमें आठ उपनगर मोड़ हैं। पहाड़ का प्राकृतिक क्षरण। इस खंड में गति सीमा केवल 5 मील / घंटा (8 किमी / घंटा) है।



ट्रांस्मेरिका पिरामिड:

वित्तीय जिले के केंद्र में स्थित, Transamerica पिरामिड सैन फ्रांसिस्को गोल्डन गेट के अलावा एक प्रसिद्ध आइकन है। इसके वास्तुकार विलियम एल परेरा के अनुसार, पिरामिड गगनचुंबी इमारतों के लिए आदर्श आकार है, जो नीचे की सड़कों पर अधिक हवा और प्रकाश की अनुमति देता है। 1972 में पूरी हुई, ट्रांसएमरिका पिरामिड 260 मीटर (853 फीट) की ऊंचाई पर है और सैन फ्रांसिस्को क्षितिज में सबसे ऊंची इमारत है।



अलामो स्क्वायर:

अल्मो स्क्वायर एक आवासीय पड़ोस और पार्क है जो स्टीनर स्ट्रीट के पूर्व की ओर विक्टोरियन घरों की चित्रित देवियों की पंक्ति के लिए जाना जाता है। यह अक्सर सैन फ्रांसिस्को पोस्टकार्ड का विषय है। कई और सुंदर विक्टोरियन हैं जो सुंदर पार्क को घेरे हुए हैं। पार्क में एक खेल का मैदान और टेनिस कोर्ट शामिल है, और अक्सर पड़ोसियों, पर्यटकों और कुत्ते के मालिकों द्वारा दौरा किया जाता है। स्पष्ट दिनों में, ट्रांसएमेरिका पिरामिड बिल्डिंग और गोल्डन गेट ब्रिज और बे ब्रिज के शीर्ष पार्क के केंद्र में दिखाई देते हैं।



चाइनाटाउन, सैन फ्रांसिस्को:

1840 में स्थापित, सैन फ्रांसिस्को में चाइनाटाउन एशिया के बाहर सबसे प्राचीन और प्रसिद्ध चाइनाटाउन में से एक है। ट्रांसकॉन्टिनेंटल रेल के दौरान या सोने की भीड़ के दौरान खनिक के रूप में काम करने वाले कई चीनी व्यापारी या प्रवासी श्रमिक यहां बसे थे। चाइनाटाउन का पर्यटन खंड मूल रूप से ग्रांट एवेन्यू से बुश से ब्रॉडवे तक है।



ललित कला का महल:

9 वें विश्व मेले की एकमात्र रचना, पैलेस एफ फाइन आर्ट्स में शास्त्रीय रोमन रोटुंडा शास्त्रीय यूरोपीय शैली के लैगून-मुड़-कोलोनेड में एक रमणीय पार्क में है। यह आराम करने के लिए एक शानदार जगह है, एक पिकनिक है और चारों ओर हंस फ्लोट देखें। इसमें एक थिएटर भी है जो विभिन्न शो, संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करता है।



सैन फ्रांसिस्को में जलवायु:

सैन फ्रांसिस्को में सर्दियों की बारिश और रोशनी, धूप वसंत और सर्दियों में, गर्मी में धूप और ठंडी और धूप और शरद ऋतु में गर्म। औसत न्यूनतम तापमान 51 ° F (11 ° C) है, और अधिकतम 5 ° F (4 ° C) है। लगभग सभी नवंबर से अप्रैल के दौरान औसत वर्षा 21 इंच (533 मिमी) है। दिन में दो-तिहाई संभावित धूप है। लेकिन मौसम की सबसे प्रमुख विशेषता गर्मी की धुंध है, जो आधी रात तक शहर में आती है और कांपते पर्यटकों के लिए एक बाधा है। यह कोहरे के तापमान की विसंगतियों की एक घटना है जब समुद्र के किनारे समुद्र तल से ठंडे पानी के लिए गर्म, आर्द्र समुद्र की हवा निकलती है।



सैन फ्रांसिस्को में लोग:

19 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध के दौरान, सैन फ्रांसिस्को में प्रवास का पैटर्न संयुक्त राज्य में किसी भी अन्य स्थान से स्पष्ट रूप से भिन्न था। नवागंतुकों की लहरें केवल मूल अमेरिकी नहीं थीं, जो पश्चिमी देशों में चले गए, बल्कि यूरोपीय भी थे जो सीधे नाव से पहुंचे और जो पूर्वी तट पर नहीं रहते थे। रियल एस्टेट कंपनी ने स्वर्ण-पीड़ित शहर की जनसांख्यिकी का सारांश दिया, यह घोषणा करते हुए कि यह "अंग्रेजी, स्पेनिश, इतालवी, जर्मन भाषाओं में व्यापार कर सकता है।" न्यू ऑरलियन्स एक और है - और इटालियंस यूरोपीय अल्पसंख्यक पर हावी हैं, इसके बाद जर्मन, आयरिश और ब्रिटिश हैं। 1849 के गोल्ड प्रॉस्पेक्टर्स से ठीक पहले यूरोप से यहूदी प्रवासी शहर में आए और उन्हें सैन फ्रांसिस्को की संस्कृति का बहुत श्रेय दिया जाना चाहिए। उन्होंने पुस्तकालय, सिम्फनी और थिएटर स्थापित किए और शहर को परिष्कार का पहला रूप दिया। द्वितीय विश्व युद्ध से पहले, लगभग 20,000 अफ्रीकी अमेरिकी पूरे खाड़ी क्षेत्र में रहते थे, जिनमें से 4,000 सैन फ्रांसिस्को में थे। अश्वेत आबादी में आने वाली जनसंख्या वृद्धि से युद्ध शुरू हो गया, जिससे खाड़ी क्षेत्र में शिपयार्ड और अन्य उद्योगों के लिए कम से कम आधा मिलियन युद्ध कर्मचारियों को लाया गया। उनमें से लाखों दक्षिण से थे, जो मुख्य रूप से सैन फ्रांसिस्को, ऑकलैंड और रिचमंड में बसे थे। सैन फ्रांसिस्को में, वे कारपेंटर के पुराने गोथिक घरों में भरते हैं, जो फिलमोर स्ट्रीट के बाहरी इलाके में है, जबकि वहां रहने वाले जापानियों को युद्ध के दौरान नजरबंद कर दिया गया था। 1980 के दशक में, जिले का चरित्र फिर से बदल गया, क्योंकि नवीकरण की उच्च लागत और स्वामित्व की लागत के कारण किराए की लागत आसमान छू गई। गरीब अफ्रीकी-अमेरिकी निवासियों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि मैं एक पड़ोसी हूं और शहर के पहले से ही दक्षिण-पूर्वी इलाके में एक झुग्गी में रहता हूं।



अफ्रीकी अमेरिकियों की बढ़ती संख्या शहर के जीवन में प्रमुख बन गई है (1995 में विली ब्राउन को महापौर चुना गया और 1999 में फिर से चुना गया) और कई अन्य ने वैकल्पिक पदों पर जीत हासिल की।







ग्रांट एवेन्यू पर रंगीन दुकानें और रेस्तरां घनी आबादी वाले घरों और ऑपरेटिंग थिएटर कार्यशालाओं के गरीब पड़ोस को मुखौटा बनाते हैं।  क्षेत्र में सबसे अधिक घनत्व वाले शहर में सबसे अधिक जनसंख्या घनत्व है। कई चीनी निवासियों ने नॉर्थ बीच पर, मुख्य रूप से इतालवी, रूसी पहाड़ी के पास रूसी झीलों पर या रिचमंड जिले के मध्य वर्ग के पड़ोस में गोल्डन गेट पार्क के उत्तर में झुंड बनाया है, जहां कुछ सबसे लोकप्रिय चीनी रेस्तरां और बेकरियां स्थित हैं। सिटी। वे क्लेमेंट स्ट्रीट पर हैं। चाइनाटाउन में रहने वाले कई लोग हाल के अप्रवासी हैं, खासकर हांगकांग से। चाइनाटाउन जितना बड़ा कभी नहीं, 1942 के कुख्यात कार्यकारी आदेश 9066 द्वारा सैन फ्रांसिस्को के जापानी समुदाय को उखाड़ फेंका गया, जिसने उन्हें, विदेशियों और नागरिकों, दोनों को "प्रवास केंद्रों" में भेज दिया। फिल्पमोर स्ट्रीट से कुछ दूर पूर्व में जापानी समुदाय जैपंटाउन (निहोनामाची) है, जो अब एक महत्वाकांक्षी वाणिज्यिक और सांस्कृतिक केंद्र है। जापानी अमेरिकियों की एक बढ़ती हुई पीढ़ी आगंतुकों के रूप में जपांटाउन जाती है, धार्मिक सेवाओं, सामाजिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों (जैसे वार्षिक चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल), या आयातित उत्पादों को खरीदने के लिए बाध्य होती है, जिनकी अपनी जड़ें कहीं और होती हैं।

फिलिपिनो समुदाय द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से काफी बढ़ गया है और शहर के सभी क्षेत्रों, विशेष रूप से दक्षिणी बाजार क्षेत्र में फैल गया है। यद्यपि दक्षिणी कैलिफोर्निया के रूप में कई नहीं है, वियतनामी, कंबोडियन और लाओटियन समुदायों ने 1980 के दशक के बाद से पर्याप्त रूप से विकसित किया है, जिसके परिणामस्वरूप कम आय वाले आवास और रेस्तरां के प्रसार के कारण अश्वेतों और हिस्पैनिक्स के साथ संघर्ष होता है। सिविक सेंटर और यूनियन स्क्वायर के बीच टेंडरलीन इन समस्या क्षेत्र में जातीयता। फ्रांसिस्क ऐतिहासिक रूप से अपने शहर को लाईसेज़-फैयर और खुले दिमाग के रूप में मानते थे, इसलिए समलैंगिकों को शायद वहां रहने में आसानी महसूस होती थी। इसकी सड़कों को खूबसूरती से बहाल विक्टोरियन घरों और स्मारकों से सजाया गया है जो समलैंगिक अधिकारों की लड़ाई में महत्वपूर्ण तारीखों को उजागर करते हैं। यह कहा जाता है कि कोई भी स्थानीय राजनेता समलैंगिक समुदाय के वोट के बिना चुनाव नहीं जीत सकता है।



सैन फ्रांसिस्को आने का सबसे अच्छा समय:

टेटे सैसेन ए सैन फ्रांसिस्को पीट्रे एम्यूजमेंट एट ले टेम्प्स ए रिपेयरर डे पेंडे डे वोस प्रिफरेंस स्टाफ।



मौसम: कई लोगों का मानना ​​है कि सैन फ्रांसिस्को में साल में 100 दिन धूप और गर्म मौसम रहता है, लेकिन वास्तव में, यह हमेशा धुँधला रहता है, तापमान 5 डिग्री फ़ारेनहाइट माना जाता है, और पानी हर किसी के लिए एक बहुत ठंडा सर्दी है, लेकिन जानवरों के लिए सर्दियों का मौसम। हालांकि, बाकी साल शायद ही कभी आता है। अप्रैल और अक्टूबर में साफ आसमान और मध्यम तापमान होता है। जिस समय आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, उसके लिए जलवायु की जाँच करें।







भीड़: गर्मियों में, शीर्ष स्थानों पर भीड़ होती है। वसंत और शरद ऋतु व्यस्त हैं, लेकिन व्यस्त नहीं हैं, और धन्यवाद और क्रिसमस नए साल में कम व्यस्त रहने के साथ, यह आपके रास्ते में भीड़ के बिना घूमने के लिए एक बढ़िया समय है।



कब तक रहना है:

सैन फ्रांसिस्को विजिटर्स ब्यूरो के अनुसार, लोग औसतन 4 से 5 रातें हैं और आपके पास इससे कम समय हो सकता है, इसलिए ये कुछ आवश्यक प्राथमिकताएं हैं।



यदि आपके पास केवल एक दिन है, तो इसका उपयोग करने के लिए हमारे गाइड का उपयोग करें। इन युक्तियों का उपयोग करके, आप एक केबल कार, यूनियन स्क्वायर, चाइनाटाउन, मछुआरे के घाट, उत्तरी समुद्र तट (लिटिल इटली) और पियर 39, और घुमावदार लोम्बार्ड स्ट्रीट पर ड्राइव कर सकते हैं।



यदि आपके पास सप्ताहांत है, तो आप चीजों को थोड़ा धीमा कर सकते हैं। सप्ताहांत की छुट्टी की योजना बनाएं और आप खाड़ी में टहलने के लिए जा सकते हैं, गोल्डन गेट पार्क की यात्रा कर सकते हैं, इस शहर में क्रिसी क्षेत्र या पहियों पर एक बाड़ है जो एक 49-मील ड्राइव को एक छोटी स्पिन में बदल देता है।



यदि आपके पास एक दिन है, तो आप इस गाइड के सैन फ्रांसिस्को अनुभाग के आसपास एक दिन की यात्रा पर उनके लिए बहुत सारे विचार पाएंगे। आपके पास अलकाट्राज़ की यात्रा करने, संग्रहालय देखने या गोल्डन गेट ब्रिज के साथ चलने का समय भी होगा। सैन फ्रांसिस्को में जीवन का स्वाद लेने के लिए, द वॉकिंग किंग टूर या उसके आसपास की किसी भी जगह पर जाएं - द फिलमोर स्ट्रीट, मरीना (चेस्टनट और स्कॉट पर ध्यान केंद्रित) या हाईट-ऐशबरी (इन दो सड़कों के चौराहे पर शुरू)।



सैन फ्रांसिस्को कैसे जाएं:

सैन फ्रांसिस्को कैलिफोर्निया के तट पर, लॉस एंजिल्स से 381 मील, सैन डिएगो से 502 मील और रीगन सीमा से 330 मील की दूरी पर स्थित है। रेनो से 9 घंटे और लास वेगास से 9 घंटे लगते हैं।



सैन फ्रांसिस्को में कहां ठहरें:

सैन फ्रांसिस्को में रहने के लिए, आपको अपने बजट को नियंत्रण में रखने के लिए कागज की पतली दीवार वाले सीड मोटल में नहीं रहना होगा। बजट श्रृंखला की कीमतों के लिए हमें चार-सितारा होटलों में ले जाने वाले सामर्थ्यपूर्ण भंडाफोड़ युक्तियों के साथ, आप एक सुविधाजनक स्थान पर रहने के लिए सर्वोत्तम स्थान पा सकते हैं।



5% से अधिक निरंतर होटल अधिग्रहण के साथ, यह समय बचाने के लिए सबसे अच्छा है। वह पृष्ठ चुनें जिसे आप उधार विकल्प चुनते हैं।



कैसे प्राप्त करें:

अब तक आप शायद जानते हैं कि सैन फ्रांसिस्को एक छोटा शहर है, जिसमें एक वर्ग मील के बारे में कुछ बहुत ही लोकप्रिय आकर्षण हैं।



सैन फ्रांसिस्को डबल पार्किंग को एक अपरिचित अधिकार के रूप में देखता है, ट्रैफिक लाइटें देर रात कारों के ब्लास्ट होने के बाद लाल हो जाती हैं, और पुराने सैन फ्रांसिस्को टकसाल में बने सिक्कों की तुलना में स्ट्रीट पार्किंग की कमी है। पार्किंग गैरेज जल्दी भर जाता है और महंगा होता है। इस शहर में हर तरफ नशे की धूम है  यह ड्रग्स को नशीला बनाता है और, साथ में, ज्यादातर अनावश्यक है।







यदि आप अपनी पूरी यात्रा के लिए एक कार किराए पर लेने पर विचार कर रहे हैं, तो फिर से सोचें। होटल पार्किंग के लिए प्रति दिन $ 20 का शुल्क लेता है, और अधिकांश दिनों में, यह आपकी मेहनत से अर्जित नकदी को निष्क्रिय कर देगा। यदि आप टहलने जा रहे हैं या सार्वजनिक परिवहन ले रहे हैं, तो आप जो अच्छा पैसा बचा सकते हैं, वह एक अच्छे होटल के कमरे में मिल सकता है - एक बढ़िया डिनर स्नैक - या उपहार के रूप में अपनी सुई खरीदें। यदि आप शहर के अन्य क्षेत्रों की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं जो कि बाहर निकलना या साइड ट्रिप लेना आसान नहीं है, तो केवल एक दिन के लिए किराए पर लें।



सभी विकल्पों के साथ केबल कार, बस यात्रा, ट्रॉलियां, बर्थ और बहुत कुछ ढूंढें।



सैन फ्रांसिस्को में सर्वोत्तम होटल:

बैटरी

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



पैलेस होटल

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



फीनिक्स होटल

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



होटल जेफायर

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



होटल वी.आई.ए.

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



एक्सियम होटल

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



Parsoneja

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



होटल ड्रिस्को

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य



निष्कर्ष:

यात्रा सावधानी से करें। आशा है कि आप इसे पसंद करेंगे। आप सोच भी नहीं सकते कि यह यात्रा कितनी खूबसूरत है! आपको मानसिक, शारीरिक रूप से आर्थिक रूप से तैयार होने की आवश्यकता है। चूंकि यह एक महंगी यात्रा भी है, इस कारण से, आपको एक आर्थिक बजट तैयार करना होगा। हमारे साथ रहो। उम्मीद है आपको पसंद आएगा। अच्छी यात्रा करें। हम हमेशा आपके साथ हैं। हम आम तौर पर यात्रा में आपकी मदद करेंगे। हमें करने के लिए धन्यवाद।



अधिक महान स्थान ...

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld