Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link
Posts

यूएसए में न्यूयॉर्क सिटी ट्रैवल गाइड | सर्वश्रेष्ठ स्थान, मानचित्र, होटल और स्थान



न्यूयॉर्क शहर में 5 बोरो हैं जहां हडसन नदी अटलांटिक महासागर से मिलती है। इसका मुख्य स्थान मैनहट्टन है, जो घनी आबादी वाला है, जो दुनिया के प्रमुख वाणिज्यिक, वित्तीय और सांस्कृतिक केंद्रों में से एक है। इसकी प्रतिष्ठित साइटों में व्यापक केंद्रीय पार्क और एम्पायर स्टेट बिल्डिंग जैसे स्काई स्क्रेपर्स शामिल हैं। ब्रॉडवे थियेटर का मंचन एक नियॉन-टाइम्स टाइम्स स्क्वायर में किया जाता है।

अमेरिकी प्रतीक जैसे कि स्टैचू ऑफ़ लिबर्टी, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग और टाइम्स स्क्वायर पहली बार आगंतुक सूची में हैं, लेकिन वे न्यूयॉर्क शहर में देखने के लिए कुछ आकर्षण हैं, जो अमेरिका का सबसे अधिक आबादी वाला और लोकप्रिय शहर भी है। "बिग ऐप्पल" के रूप में जाना जाता है, न्यूयॉर्क शहर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों आगंतुकों के लिए एक पसंदीदा गंतव्य है। ब्रॉडवे और थियेटर जिला नवीनतम नाटकों और संगीत को देखने के लिए जगह है, और यदि आप एक कला प्रेमी हैं, तो न्यूयॉर्क में धन का संकट है: मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट, आधुनिक कला संग्रहालय, गुगेनहेम संग्रहालय, व्हिटनी अमेरिकी कला संग्रहालय, और फ्रीक संग्रह। या फिफ्थ एवेन्यू पर खरीदारी के लिए जाएं, वाशिंगटन स्क्वायर और ग्रीनविच विलेज और रॉकफेलर सेंटर देखें, सेंट्रल पार्क से चलें और ग्रैंड सेंट्रल टर्मिनल की ओर आकर्षित हों। यदि आप कुछ दिनों से अधिक समय तक रहते हैं, तो एनवाईसी वास्तुकला में गहरी खुदाई करें या ब्रुकलिन की यात्रा करें।



न्यूयॉर्क शहर की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय:
नीचे वर्ष के कम से कम महंगे समय के दौरान एनवाईसी का दौरा करने के बारे में अधिक गहराई वाले पोस्टों का सारांश है, जहां हम उच्च सीजन के सबसे सस्ते समय को भी कवर करते हैं। संक्षिप्त उत्तर हालांकि, एनवाईसी का दौरा करने के लिए जनवरी से मार्च के शुरू में स्पष्ट रूप से सबसे सस्ता समय है। इस समय के दौरान, फ्लाइट, होटल और ब्रॉडवे-प्रकार के शो और संगीत में कम कीमतों और छूट का सबसे अच्छा संयोजन है। दूसरा सस्ता नवंबर 2 नवंबर से दिसंबर के पहले सप्ताह तक है।

न्यूयॉर्क में सबसे अच्छी चीजें:

स्टेटन आइलैंड फेरी लें: स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को देखने के लिए दो घंटे की लंबी अपील नहीं है? खैर, स्टेटन द्वीप फेरी के लिए कुछ ब्लॉकों पर चलें। नि: शुल्क नौका आपको बंदरगाह पर ले जाएगी और आपको स्टैचू ऑफ़ लिबर्टी और शहर के क्षितिज दोनों का अच्छा दृश्य देगी। सवारी में 20 मिनट लगते हैं।

ब्रुकलिन ब्रिज पर चलें: न्यू यॉर्क के क्षितिज और बंदरगाह के लुभावने दृश्य का अनुभव करने के लिए ब्रुकलिन ब्रिज को पार करें। यह एक लंबी सैर है, लेकिन दूसरी ओर अच्छे भोजन और पेय (जैसे ब्रुअरीज) आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। फ़ोटो लेने और रास्ते में नेट टाई करने में लगभग 40 मिनट लगेंगे। मैं इस सैर का आनंद तब लेता हूं जब मैनहट्टन शहर रात में भर जाता है।



म्यूजियम हॉप: भले ही मेट का अपना एक प्रभाग है, लेकिन न्यूयॉर्क शहर में एक दर्शनीय स्थल संग्रहालय है। नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम, मोमा और गुगेनहाइम सिर्फ तीन सितारे हैं। सेंट्रल पार्क के आसपास के संग्रहालयों के 11 संग्रह हैं जो वास्तव में देखने के लिए कुछ दिन लेंगे। उन लोगों को चुनें जिन्हें आप सबसे अधिक देखना चाहते हैं और उन्हें एक सप्ताह में न्यूयॉर्क में देख सकते हैं।

रेडियो सिटी म्यूज़िक हॉल जाएँ: क्या रेडियो सिटी म्यूज़िक हॉल से ज़्यादा अमेरिकन थियेटर है? मनोरंजन के इस कालातीत मनोरंजन ने 1930 के दशक से दर्शकों को लुभाया। पर्यटन प्रतिदिन सुबह 7 से शाम 7 बजे तक चलता है और कीमतें $ 27 हैं (ऑनलाइन टिकट खरीदकर आप छूट प्राप्त कर सकते हैं)।

थिएटर में ले जाएं: आप एनवाईसी में नहीं आ सकते हैं और एक ब्रॉडवे शो देख सकते हैं। म्यूजिकल से लेकर शेक्सपियर ऑफ बीट शो तक कई शानदार शो यहां होते हैं। एनवाईसी थियेटर गवाही से बेहतर कुछ भी नहीं है, और यह जीवन का ऐसा अभिन्न हिस्सा है कि आपको इसे यहां देखना चाहिए। आधी कीमत का टिकट पाने के लिए टाइम्स स्क्वायर के TKTS बूथ पर जाएं।

टाइम्स स्क्वायर देखें: जब आप टाइम्स स्क्वायर पर जाते हैं, तो कोई बात नहीं, यह लोगों (आमतौर पर अन्य पर्यटकों) से भर जाएगा। पैदल यात्री क्षेत्र हैं जहाँ आप बैठ सकते हैं। यदि आप खरीदारी नहीं कर रहे हैं या खाने या शो नहीं देख रहे हैं, तो उस क्षेत्र में ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है (और न्यू यॉर्कर नहीं हैं), लेकिन ऊपर से कुछ मिनटों के लिए, यह अभी भी लोगों को देखने के लिए एक शानदार जगह है। TKTS कियोस्क के लाल कदम।

अनुभव निषेध सलाखों: मैं 1920 के दशक, एक बहुत प्यार करता हूँ। और यह एक कारण है कि मैं न्यूयॉर्क से बहुत प्यार करता हूं: यहां कई अन्य लोग हैं जो जैज़ युग से प्यार करते हैं। बहुत सारे और बहुत सारे प्रोहिबिशन-स्टाइल बार हैं जो लाइव जैज़ और स्विंग म्यूज़िक सुनते हुए क्लासिक ड्रिंक परोसते हैं। हालांकि, जो सुरुचिपूर्ण कॉकटेल वे परोसते हैं, वे सस्ते ($ 12-15) नहीं हो सकते हैं, मैं वातावरण पर झुका हुआ हूं। संगीत बजाने के साथ इन सलाखों में प्रवेश करते हुए, लोगों ने नृत्य किया और सभी ने मुझे एक ऐसे समय में परिवहन किया जब चीजें सुरुचिपूर्ण, लापरवाह और मज़ेदार थीं। मेरे कुछ पसंदीदा द बैक रूम, बाथटब जिन और शहतूत प्रोजेक्ट हैं।



लोअर ईस्ट साइड टेनेमेंट म्यूजियम: आप सीख सकते हैं कि 1800 के दशक के आखिर में और अमेरिका में इसे बनाने की कोशिश करते हुए 1900 की शुरुआत में दुनिया भर के अप्रवासी कैसे रहते थे। एलिस द्वीप पर आप जो देखेंगे उसका एक अच्छा अनुवर्ती होगा। निर्देशित पर्यटन के साथ आप केवल इस संग्रहालय का दौरा कर सकते हैं और उन्हें पहले से बुक किया जाना चाहिए। मैं व्यक्तिगत रूप से "मीट द रेजिडेंट्स" दौरे को पसंद करता हूं जहां लाइव कलाकार नए कलाकारों की कहानियों को उठाते हैं और साझा करते हैं। प्रवेश $ 25 है और यह गुरुवार को विस्तारित घंटों के साथ दैनिक 10-6-6: 30pm है।

ट्रिनिट पर जाएँ  y चर्च: YColon औपनिवेशिक युग के चर्च, यह वह जगह है जहाँ अमेरिका के कई संस्थापक पिता की पूजा की जाती है। इसे दर्ज करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और अलेक्जेंडर हैमिल्टन सहित देश के कई प्रमुख नेता हैं जो ट्रेजरी के पहले सचिव थे।

द रॉक के शीर्ष पर: यह क्षेत्र हमेशा जल्दबाजी से भरा होता है। रॉकफेलर सेंटर के चारों ओर टहलें, यह देखने के लिए कि वे आज के शो, दुकानों, स्नैक्स को कहाँ से फिल्माते हैं, और लिफ्ट को "टॉप ऑफ़ द रॉक" में शहर के एक अन्य पक्षी के नज़रिए के लिए लेते हैं (जो मुझे व्यक्तिगत रूप से एम्पायर स्टेट बिल्डिंग से बेहतर लगता है। )। , क्योंकि आप भी ऊपर से अपनी खुद की तस्वीर में उस इमारत को पा सकते हैं!)। टिकटों की कीमत $ 34 है और यह रोजाना सुबह 8 बजे से 12 बजे (मध्यरात्रि) तक खुला रहता है।

बस भटकें: न्यूयॉर्क सिटी के खूबसूरत आर्किटेक्चर जैसे कि ग्रांड सेंट्रल स्टेशन, यूनियन स्क्वायर, न्यूयॉर्क टाइम्स बिल्डिंग, क्रिसलर बिल्डिंग और बहुत कुछ के लिए पूर्व से पश्चिम और चमत्कार जारी रखें। न्यूयॉर्क शहर में बहुत सारी ऐतिहासिक इमारतें हैं जो बस घूमना और उन्हें देखना एक अच्छी दोपहर की गतिविधि है।

बैटरी पार्क: पुरानी बैटरी (तोप) के लिए यहां रुकें, जिसने शहर की रक्षा की है, संगीत और सड़क कलाकारों के लिए, लोगों को देखने, आराम करने और पार्क से संबंधित अन्य गतिविधियों के लिए। बैटरी पार्क बड़ा और व्यस्त है, लेकिन मुझे अभी भी यहां जाना बहुत पसंद है। बंदरगाह के भी अद्भुत दृश्य हैं।

वॉल स्ट्रीट: प्रसिद्ध बैल के साथ एक तस्वीर लें और फिर वॉल स्ट्रीट पर जाएं और उन सभी बैंकरों को देखें जहां अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई थी। क्षेत्र में भारी सुरक्षा है, लेकिन आप कुछ अन्य वित्तीय आपदा के परिणामस्वरूप लोगों को इमारत के अंदर और बाहर देख सकते हैं।



फेडरल हॉल: शहर के सबसे उपेक्षित संग्रहालयों में से एक NY स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) से सड़क के पार है। 1700 में बना फेडरल हॉल, जहाँ जॉर्ज वॉशिंगटन ने अपनी शपथ ली थी (आप जिस बाइबिल को वह शपथ ले सकते हैं!) पहली संयुक्त राज्य अमेरिका की राजधानी इमारत थी और 1700 के दशक के उत्तरार्ध में यूएस कस्टम्स हाउस की साइट थी। यह मेरे पसंदीदा आकर्षणों में से एक है। मैं विशेष रूप से सीमा शुल्क घर के पुराने वाल्टों से प्यार करता हूं। मेरा सुझाव है कि आप भ्रमण करें, साथ ही यह छोटा है और इसमें अधिक समय नहीं लगेगा। प्रवेश नि: शुल्क है और यह सोमवार-शुक्रवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है, और गर्मियों के दौरान शनिवार को खुला रहता है।

म्यूज़ियम ऑफ़ अमेरिकन फ़ाइनेंस: एनवाईएसई और फ़ेडरल हॉल से नीचे सड़क पर म्यूज़ियम ऑफ़ अमेरिकन फ़ाइनेंस है। वॉल स्ट्रीट पर एक ऐतिहासिक ऐतिहासिक बैंक की इमारत में (बेशक!) इसमें वित्तीय बाजारों, वित्त, बैंकिंग, उद्यमशीलता और अलेक्जेंडर हैमिल्टन (अमेरिकी वित्तीय प्रणाली के संस्थापक) की एक स्थायी प्रदर्शनी है। यदि आप वॉल स्ट्रीट पर होने वाली प्रभावशीलता को समझना चाहते हैं, तो यह शुरू करने के लिए सही जगह है। प्रवेश $ 8 है और यह दैनिक (रविवार और सोमवार को छोड़कर) सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुला रहता है।

ग्रांड सेंट्रल टर्मिनल: ग्रांड सेंट्रल टर्मिनल हॉल शहर का ऐतिहासिक ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन है। यह 1975 में ढहने वाला था लेकिन जैकलिन कैनेडी द्वारा बचा लिया गया, जिन्होंने बचाने के लिए पैसे जुटाए। बुधवार को मुफ्त ऐतिहासिक यात्रा है। मुझे यह देखना पसंद है कि लोग मुख्य निष्कर्ष पर आते हैं और छत में "सितारे" और हर कोई दौड़ रहा है। ये सभी लोग - कहाँ जाते हैं? वे क्या करते हैं इसके अलावा, तहखाने में एक अद्भुत भोजन है जिसे ग्रैंड सेंट्रल वेस्टर बार एंड रेस्तरां कहा जाता है। और फैंसी (और महंगे) कॉकटेल के लिए, कैंपबेल अपार्टमेंट की जांच करें और 1920 के दशक (ड्रेस कोड लागू) पर वापस जाएं। यह कभी 1920 के दशक के न्यूयॉर्क सेंट्रल रेलमार्ग के निदेशक मंडल का सदस्य था, और वित्त टाइकून का जॉन जॉन।

आधुनिक कला संग्रहालय (एमओएमए): सुंदर (और अजीब) आधुनिक कला और कुछ विशिष्ट प्रभाववादी कला के लिए रीच मोमा। मुझे आधुनिक कला से नफरत है। मैं इसे "प्राप्त" नहीं करता। एक दीवार कला फावड़ा कैसे है? मुझे आधुनिक कला पसंद नहीं है, लेकिन इस संग्रहालय में वान गाग की तारों वाली रात के साथ-साथ अन्य पोस्ट-इंप्रेशनिस्ट कला भी है, इसलिए मैं इसे पूरी तरह से नफरत नहीं कर सकता। यदि आपको आधुनिक और समकालीन कला पसंद है, तो यह (मैंने कहा है) दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। यह शुक्रवार को विस्तारित समय के साथ रोजाना सुबह 9:30 से शाम 5:30 बजे तक खुला रहता है। शुक्रवार शाम चार बजे के बाद प्रवेश $ 25 है, संग्रहालय मुफ़्त है (और मुझे मुफ्त में वान गाग देखना बहुत पसंद है)!

प्रॉस्पेक्ट पार्क: मैनहट्टन से बाहर निकलें और ब्रुकलिन के सेंट्रल पार्क के संस्करण और अगले दरवाजे पर महान ब्रुकलिन संग्रहालय देखें। ऐतिहासिक और समकालीन कला और कलाकृतियों के अपने विशाल संग्रह की खोज में दोपहर बिताओ।

ब्रोंक्स चिड़ियाघर: संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे पुराने और सबसे बड़े चिड़ियाघर का दौरा करने के लिए उत्तर में जाएं। यह बच्चों के लिए एक अविश्वसनीय अनुभव भी है। यह रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है। प्रवेश $ 17 है। (बजट टिप: पैसे बचाने के लिए बुधवार को खुद को जो दें, उसे दें।



एक Yankees / Knicks गेम देखें: गेम पसंद है? NYC में कई विश्व स्तरीय खेल टीमें हैं। मैं एक बड़ा खेल प्रशंसक नहीं हूँ (यांकीस फ़ुटबॉल खेलते हैं, ठीक है?), लेकिन खेल मजेदार हैं यदि आपके पास अनुभव साझा करने के लिए दोस्त हैं। यदि आपके पास अवसर और इच्छा है, तो एक खेल कार्यक्रम को याद न करें, क्योंकि न्यू यॉर्कर अपनी स्थानीय टीमों के बारे में गंभीर हैं!)।

प्रॉस्पेक्ट पार्क: सैटरडे नाइट लाइव, द व्यू, लेट नाइट विथ स्टीफन कोलबर्ट, द डेली शो, लास्ट नाइट टुनाइट एंड लेट  जिमी फॉलन के साथ रात अपने टेप के लिए मुफ्त टिकट प्रदान करते हैं (हालांकि उन्हें अग्रिम में आरक्षित होना चाहिए)। विवरण और आरक्षण के लिए प्रत्येक शो की वेबसाइट पर जाएं।

विशिष्ट लागत:

छात्रावास की कीमतें: 4-6 बिस्तर वाली छात्रावास में एक रात $ 25-35 के आसपास शुरू होती है। दो के लिए एक निजी कमरा प्रति रात लगभग $ 80-100 से शुरू होता है। मैनहट्टन में कई हॉस्टल नहीं हैं और यदि आप सबसे अच्छे सौदे चाहते हैं, तो ब्रुकलिन या क्वींस में रहना बेहतर है। हॉस्टल में कई ऑफर्स फ्री लिनेन, फ्री वाई-फाई और फ्री टॉवेल दिए जाते हैं। मेरे सुझाए गए स्थान YHA और द जैज़ हॉस्टल हैं।

बजट होटल की कीमतें: एनवाईसी में भी बजट होटल महंगे हैं। आप मैनहट्टन में एक दो सितारा होटल में $ 70 से शुरू कर सकते हैं, लेकिन अधिक वास्तविक रूप से, कम अंत में कुछ के लिए प्रति रात $ 100-150 के बीच भुगतान करने की उम्मीद करते हैं, और फिर वहां से उठ जाते हैं। यह आपको एक निजी बाथरूम के साथ एक सभ्य, साफ घर मिलेगा। मैनहट्टन अविश्वसनीय रूप से महंगा है इसलिए यदि आप अपने पैसे के लिए अधिक पैसा चाहते हैं, तो ब्रुकलिन या जर्सी सिटी में रहने पर विचार करें। Airbnb में, आप प्रति रात लगभग 25 डॉलर और पूरे घर में लगभग 80 डॉलर प्रति रात के लिए साझा कमरे प्राप्त कर सकते हैं।

भोजन की औसत लागत: न्यूयॉर्क में किसी भी कीमत पर भोजन होता है। आप मुख्य पाठ्यक्रम प्रति $ 15-25 के लिए बैठने के लिए एक मिड-रेंज रेस्तरां खा सकते हैं। पेय के साथ दो के लिए रात का खाना आमतौर पर $ 50-70 के आसपास खर्च होता है। कीमतें बस वहां से बढ़ जाती हैं, क्योंकि न्यूयॉर्क में कुछ शानदार और महंगे रेस्तरां हैं। पिज्जा स्लाइस को एक डॉलर के रूप में बहुत कम पाया जा सकता है, हालांकि आमतौर पर उनकी कीमत लगभग $ 3. होती है। सैंडविच की दुकानें, कबाब, सलाद और कैफेटेरिया के भोजन की कीमत आमतौर पर $ 10. कम होती है। लगभग 5-8 डॉलर में भोजन के साथ कई स्ट्रीट वेंडर होते हैं। यदि आप अपना खुद का खाना पकाते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों के लिए प्रति सप्ताह लगभग 60 डॉलर का भुगतान करने की अपेक्षा करें, जिसमें पास्ता, सब्जियां, चिकन और अन्य मुख्य खाद्य पदार्थ शामिल होंगे। यहाँ न्यूयॉर्क में खाने के लिए मेरे कुछ पसंदीदा स्थानों की एक सूची है।

परिवहन लागत: न्यूयॉर्क और उसके जिले (और न्यू जर्सी के कुछ हिस्सों) मेट्रो के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। आप सार्वजनिक परिवहन के साथ, जहां आप जाने की जरूरत है, या उसके पास मिल सकते हैं। किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने या एमटीए वेबसाइट पर यात्रा योजनाकार का उपयोग करने के बारे में सोचें क्योंकि मेट्रो, 24 अलग-अलग लाइनों के साथ, पहले से भयभीत और भ्रमित कर सकती है। सार्वजनिक परिवहन काफी सस्ती है। मेट्रो या स्थानीय बस का किराया $ 2.75 है। एक एक्सप्रेस बस यात्रा के लिए किराया $ 6. है। आप $ 31 के लिए 7-दिवसीय पारगमन पास भी खरीद सकते हैं। एमटीए प्रत्येक मेट्रो या बस पास के लिए $ 1 किराया लेता है। अधिकांश सिटी टैक्सियों की कीमत लगभग $ 15. होगी। उबर एक विकल्प है और इसका आधार दर $ 2.50 है और इसकी लागत लगभग 2 डॉलर प्रति मील है।

पैसे की बचत युक्तियाँ:

एक यात्रा करें: हालाँकि, केवल बाहर से न्यूयॉर्क देखना आधी कहानी है। बाकी सब कुछ देखने के लिए मुफ्त में यात्रा करें। बुधवार को, म्यूनिसिपल आर्ट सोसाइटी ग्रैंड सेंट्रल टर्मिनल का मुफ्त दौरा (वे कई अन्य शहर के पर्यटन भी प्रदान करते हैं)। जब कोई सेवाएं नहीं होती हैं तो ट्रिनिटी चर्च मुफ्त दैनिक यात्रा प्रदान करता है। ब्रुकलिन ब्रूअरी की मुफ्त यात्रा, अंत में बिग ऐप्पल ग्रीटर्स इसे एक स्थानीय न्यू यॉर्कर के साथ एक दिन पहले ही आपको दिखाने के लिए जोड़ देंगे।

सस्ते थिएटर टिकट प्राप्त करें: हालांकि, टिकटों की कीमत सैकड़ों डॉलर हो सकती है, खासकर नए और लोकप्रिय शो के लिए। सौभाग्य से, रियायती टिकट प्राप्त करने का एक तरीका है। टाइम्स स्क्वायर में TKTS स्टैंड चुनिंदा शो पर 40-50% की छूट प्रदान करता है। आपको उसी दिन काउंटर पर पहुंचना होगा कि उनके पास क्या है, लेकिन यह आम तौर पर एक अच्छा और विस्तृत चयन है। लगभग एक घंटे तक लाइन में इंतजार करने की तैयारी करें। TKTS में साउथ स्ट्रीट सीपोर्ट और ब्रुकलिन में भी कार्यालय हैं।



मुफ्त के लिए संग्रहालय देखें: न्यूयॉर्क दुनिया के कुछ सबसे अच्छे संग्रहालयों से भरा हुआ है, जो मेट से लेकर मोमा और गुगेनहेम तक है। कई म्यूजियम मौन के निश्चित दिनों में मुफ्त प्रवेश प्रदान करते हैं। व्हिटनी संग्रहालय ऑफ अमेरिकन आर्ट शुक्रवार को नि: शुल्क है, सोलोमन आर। गुगेनहेम ने शुक्रवार को शाम 5 बजे के बाद "सुझाव" दिया है, अमेरिकी लोक कला संग्रहालय स्वतंत्र है, नेशनल म्यूजियम ऑफ डिजाइन कूपर-हेविट मुफ्त में मंगलवार के लिए नि: शुल्क है। रात, स्टुबेन गैलर मुक्त है, मेट मुफ्त है (सुझाया गया दान $ 20 है) और आधुनिक कला संग्रहालय शुक्रवार शाम 4 बजे के बाद मुफ्त है।

सस्ते में खाएं: खाने की गाड़ियों, डॉलर में कटौती की दुकानों, कबाब स्थानों और जातीय रेस्तरां (भारतीय, चीनी, वियतनामी और थाई शहर में सबसे सस्ती जगहों में से कुछ हैं) में, आप न्यूयॉर्क में बहुत सस्ते में खा सकते हैं। महंगे रेस्तरां से बचें (ठीक है, शायद एक) और आपको भोजन पर अपना बजट खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। येल्प!, सस्ते भोजन खोजने के लिए गूगल मैप्स और फोरस्क्वेयर तीन अच्छी जगहें हैं।

न्यूयॉर्क पास होने पर विचार करें: यह पास आपको 80 से अधिक आकर्षणों में प्रवेश करने की अनुमति देता है और इसमें शामिल होने और उतरने के लिए एक पर्यटक पास भी शामिल है। एक दिन के पास की लागत $ 110 प्रति व्यक्ति और तीन-दिन के पास की लागत $ 240 प्रति व्यक्ति है। आप अपने टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

होटल के पॉइंट को भुनाएँ: सुनिश्चित करें कि आप जाने से पहले होटल क्रेडिट कार्ड के लिए साइन अप करें, और यात्रा करते समय इन बिंदुओं का उपयोग करें। यह बड़े शहरों में विशेष रूप से सहायक है। विदित हो कि जब आपके पास कार होती है तो अधिकांश होटल पार्किंग शुल्क लेते हैं और उसी के अनुसार अपना बजट समायोजित करते हैं।

काउचसर्फ: आवास ई है  न्यूयॉर्क में xpensive और, कुछ छात्रावासों के साथ, एक बजट यात्री के लिए कई विकल्प नहीं हैं। Couchsurfing जैसी आतिथ्य वेबसाइट का उपयोग करें और स्थानीय लोगों के साथ निःशुल्क रहें। शहर में टन और मेजबानों के साथ एक बड़ा नेटवर्क है। सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए, जितनी जल्दी हो सके आवेदन करें!

राइडशेयर पर पैसे बचाएं: उबेर और लिफ़्ट (मेरी पसंदीदा कंपनी) टैक्सियों से बहुत सस्ती हैं और एक शहर के चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आप बस नहीं लेना चाहते हैं या टैक्सी के लिए भुगतान नहीं करते हैं। साझा पूल विकल्प (जहां आप अन्य लोगों के साथ यात्रा साझा करते हैं) बेहतर बचत प्रदान करता है। आप निम्न कोड के साथ अपनी पहली यात्राओं पर पैसा बचा सकते हैं: Lyft (MATTHEW999 $ 10 बचाना) और Uber (jlx6v $ 15 बचाना)।

न्यूयॉर्क सिटी में सर्वश्रेष्ठ होटल:

द व्हिटबी
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

क्रॉसबी स्ट्रीट होटल
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

द सेंट रेगिस न्यूयॉर्क
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

बेंजामिन
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

द पियरे
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

चटवाल
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

द विलियम वेल
ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

होटल सेंट्रल पार्क
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

पार्क हयात न्यूयॉर्क
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

द रॉक्सी होटल
न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका

न्यूयॉर्क सिटी के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां

लिबमैन का डेली
552 डब्ल्यू 235 वें सेंट
ब्रोंक्स, एनवाई 10463 (718) 548-4534

चार्ल्स कंट्री पैन फ्राइड चिकन
2461 फ्रेडरिक डगलस ब्लव्ड
न्यूयॉर्क, एनवाई 10027

ला मोरदा
308 विलिस एवेन्यू
ब्रोंक्स, एनवाई 10454 (718) 292-0235

ग्रेगरी के 26 कॉर्नर टवेर्ना
26-02 23 वाँ अ
लॉन्ग आइलैंड सिटी, NY 11105

फ्लोरा बार
945 मैडिसन ए.वी.
न्यूयॉर्क, एनवाई 10021 (646) 558-5383

बोलिवियाई लामा पार्टी
1000 एस 8 वी एवेन्यू सुइट 5.5 भूमिगत @ 57 वें सेंट के कोने और, 8 वें एवेन्यू
न्यूयॉर्क, एनवाई 10019

ग्रिल
99 ई 52 वें सेंट
न्यूयॉर्क, एनवाई 10022

अडा इंडियन कैंटीन
31-31 थॉमसन ए.वी.
लॉन्ग आइलैंड सिटी, एनवाई 11101

निष्कर्ष:
यात्रा सावधानी से करें। आशा है की आप इसका आनंद ले। आप इस यात्रा के बारे में नहीं सोच सकते कि यह यात्रा कितनी अद्भुत है! वास्तव में आपको शारीरिक, मानसिक रूप से आर्थिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। जैसा कि यह एक महंगी यात्रा भी है, इस कारण से, आपको एक अच्छी तरह से किफायती बजट तैयार करना होगा। हमारे साथ रहें। उम्मीद है आप इसे पसंद करते हैं। यात्रा मंगलमय हो। हम हमेशा आपके साथ हैं। हम आम तौर पर यात्रा में आपकी मदद करेंगे। आपके निमंत्रण के लिए धन्यवाद।

Post a Comment

© Mandla News. All rights reserved. Distributed by ASThemesWorld